विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 'नई नौकरी है आपको तकलीफ हो जाएगी...' जिस महिला SDM को BJP विधायक ने धमकाया, 280 KM दूर हुआ उसका ट्रांसफर

Rajasthan IAS-RAS Transfer: पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें शाहपुरा के विधायक लालाराम बैरवा युवा SDM नेहा छीपा को 'धमकाते' नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को हुए 121 RAS अधिकारियों की तबादला सूची में महिला SDM का नाम भी शामिल था.

Read Time: 4 min
Rajasthan: 'नई नौकरी है आपको तकलीफ हो जाएगी...' जिस महिला SDM को BJP विधायक ने धमकाया, 280 KM दूर हुआ उसका ट्रांसफर

Rajasthan Viral Video: राजस्थान में नई सरकार के बनते ही ब्यूरोक्रेसी में बड़े स्तर पर बदलाव हो रहे हैं. मुख्य सचिव और पुलिस महानिरक्षक के पदों में बदलाव के बाद 5 जनवरी को 193 IAS-RAS अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं. तबदला सूची आने के बाद एक RAS अधिकारी के ट्रांसफर पर हर कोई बात कर रहा है, और वो है भीलवाड़ा के बनेड़ा की SDM नेहा छीपा की. छीपा का ट्रांसफर अब दौसा जिले में कर दिया गया है, जो कि बनेड़ा से 280 किलोमीटर दूर है.

क्यों चर्चा में है RAS अधिकारी का ट्रांसफर? 

दरअसल, पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें शाहपुरा के विधायक लालाराम बैरवा युवा SDM नेहा छीपा को 'धमकाते' नजर आ रहे हैं. मामला किसी सरकारी कार्यक्रम का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, आस-पास कई लोग मौजूद हैं, विधायक बैरवा के हाथ में माइक है और वो उनसे कह रहे हैं....नई नौकरी है मैं फिर कह रहा हूं, आप बहस न करें फिर आपको तकलीफ हो जायेगी...आपको पता है आप किससे बहस कर रही हैं? इसके बाद हाथ बांधे खड़ी महिला अफसर उन्हें कुछ समझाने की कोशिश करती है, लेकिन आस-पास के लोग भी महिला अफसर को कुछ बोलने लगते हैं. 

कांग्रेस ने भी साधा था लालाराम पर निशाना 

वीडियो वायरल होने के बाद RAS एसोसिएशन ने भी इस पर नाराजगी जताई थी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने भी 'एक्स' पर यह वीडियो पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा था, अहंकार देखिए...सत्ता के नशे में शाहपुरा से भाजपा विधायक लालाराम बैरवा ऐसे धौंस जमा रहे हैं जैसे हाईकमान से धमकाने का लाइसेंस मिल गया हो. कभी जनता तो कभी अधिकारी! बस डराना और धमकाना, यही भाजपा का चरित्र है. राजस्थान के किसी भी कर्मचारी को इनकी गीदड़-भभकी से डरने की जरूरत नहीं है. आप ईमानदारी से अपना काम करते रहें.' 

RAS एसोसिएशन ने भी जताई थी नाराजगी 

इस घटना के बाद राजस्थान प्रशासनिक सेवा एसोसिएशन ने भी नाराजगी जताई थी. राजस्थान प्रशासनिक सेवा एसोसिएशन के अध्यक्ष गौरव बजाड़ ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को एक पत्र देकर मामले में कार्रवाई करने का अनुरोध किया था. उन्होंने बयान जारी घटना को अशोभनीय बताया था.

मुख्यमंत्री को दिए गए पत्र में उन्होंने लिखा, सुश्री नेहा छीपा, उपखण्ड अधिकारी बनेड़ा, शाहपुरा के साथ एक बैठक में उपस्थित माननीय विधायक शाहपुरा द्वारा सरेआम धमकाते हुए अभद्र व्यवहार किया गया. फील्ड में कार्यरत अधिकारियों विशेषकर महिला अधिकारियों के साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जाना पूर्णतः अशोभनीय है तथा ऐसी परिस्थितियों में फील्ड में राजकीय कार्य किया जाना बहुत ही कठिन हो जाता है.

अतः उपरोक्त सम्बन्ध में आपसे विशेष अनुरोध है कि सुश्री नेहा छीपा, उपखण्ड अधिकारी बनेड़ा, शाहपुरा के साथ किये गये अभद्र व्यवहार के संबंध में उचित निर्देश प्रदान किये जायें जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो तथा फील्ड में कार्यरत सभी अधिकारीगण स्वयं को सुरक्षित महसूस करते हुए अपनी पूर्ण क्षमता के साथ अपना कार्य कर सकें.

ये भी पढ़ें:- IAS-RAS Transfer List 2024: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, देर रात 72 IAS और 121 RAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close