विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2024

'कॉफी फ्रॉथ' पर अयोध्या का राम मंदिर, राजस्थान की इस आर्टिस्ट की कलाकारी देख हो जाएंगे दंग

राजस्थान के जोधपुर की अनुराधा कॉफी के झाग (Coffee froth) पर कलरफुल पेंटिंग बनाने में माहिर है. वह इस कला के माध्यम से कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं. वह कॉफी पर कलरफुल पेंटिंग बनाने में माहिर हैं. वह कॉफ़ी के झाग पर लाइव पोट्रेट भी बना लेती हैं.

'कॉफी फ्रॉथ' पर अयोध्या का राम मंदिर, राजस्थान की इस आर्टिस्ट की कलाकारी देख हो जाएंगे दंग
कॉफी फ्रॉथ' आर्टिस्ट अनुराधा द्वारा बनाई राम मंदिर की कलाकृति
जोधपुर:

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में खासा उत्साह देखा जा रहा है. एक तरफ जहां लोग अलग-अलग तरीके से भगवान राम के प्रति अपनी भावना को व्यक्त कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग इस उत्साह को अपनी क्रिएटिव एनर्जी में तब्दील कर अनोखी चीजें बना रहे है. 

बीते 500 साल में और लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में बनकर तैयार हुये भगवान श्री राम के मंदिर के उद्घाटन को लेकर देशभर में जबरदस्त धार्मिक और ऐतिहासिक माहौल देखने को मिल रहा है. आज हर कोई अपने-अपने तरीके से इस खुशी का इजहार कर रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

जोधपुर में रहती हैं अनुराधा 

इस खुशनुमा कारवां में एक किस्सा और जुड़ गया है. जोधपुर की जानी-मानी आर्टिस्ट अनुराधा अरोड़ा ने 'कॉफी के झाग' पर राम मंदिर की कलाकृति उकेरी है. कॉफी लिक्विड, फूड कलर और चॉकलेट सीरप से केवल 8 मिनट में अनुराधा ने राम मंदिर के चित्र को कॉफी पर उकेर दिया है. अनुराधा का कहना है कि मैंने राम मंदिर बनने की खुशी को अपने आर्ट के जरिए जाहिर किया है. वह इससे पहले भी कॉफी के झाग पर कई कलाकृति बनाकर सम्मान पा चुकी है.

अनुराधा ने कॉफी के प्याले में झाग पर न सिर्फ राम मंदिर बनाया है. बल्कि श्रीराम जन्म भूमि मंदिर के शुभारंभ की हार्दिक शुभकामनाएं और 'जयश्रीराम' भी लिखा है.

मिल चुके हैं कई रिकॉर्ड्स

अनुराधा अरोड़ा ने कॉफी पर अपनी कला का प्रदर्शन कर कई रिकॉर्ड बनाए है. कॉफी पर करीब 27 तरह की खूबसूरत आकृतियां बनाने के लिए आर्टिस्ट अनुराधा अरोड़ा 'एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' के साथ 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' से नवाजी जा चुकी है.

Latest and Breaking News on NDTV

फ्रीलांसर के तौर पर करती हैं काम

अनुराधा अरोड़ा ने कॉफी पर ताजमहल, डूडलिंग शेप्स, फूल पत्ती, मोरपंख, इंकम टैक्स का लोगो, ह्युमन फेस, नीरज चौपड़ा, आदि कलाकृति को उकेरा है. अनुराधा फ्रीलांस आर्टिस्ट के रूप में काम करती हैं. अनुराधा अभी ड्राइंग, पेंटिंग, फाइन आर्ट, फ्रीलांस पेंटिंग, पेंसिल स्केच और आर्टवर्क में लंबे समय से कार्य कर रही हैं. अनुराधा आर्ट क्लासेज के माध्यम से सभी आयु वर्ग के लोगों को पेंटिंग, स्केचिंग, मेहन्दी, कैलीग्राफी और अन्य प्रकार की पेंटिंग्स सीखा रही हैं.

इसे भी पढ़े: कोटा के दो भाइयों ने बनाया राम मंदिर का 3D मॉडल, विदेशों से भी आ रही डिमांड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
'कॉफी फ्रॉथ' पर अयोध्या का राम मंदिर, राजस्थान की इस आर्टिस्ट की कलाकारी देख हो जाएंगे दंग
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close