विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में नहीं पहुंचे हजारों अभ्यर्थी, जयपुर में 74 तो जोधपुर में 65 प्रतिशत रही उपस्थिति

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा प्रदेश में कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. जिसमें हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल नहीं हुए.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में नहीं पहुंचे हजारों अभ्यर्थी, जयपुर में 74 तो जोधपुर में 65 प्रतिशत रही उपस्थिति
राजस्थान में कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा

Agriculture Supervisor Recruitment Exam: राजस्थान में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा कृषि पर्यवेक्षक सीधी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. 4 फरवरी को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई थी. जहां प्रदेश के अलग-अलग जिलों में यह परीक्षा आयोजित की गई थी. वहीं, जयपुर में भी केंद्र बनाए गए थे. लेकिन यहां महज 74.02 फीसदी अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हो सके. बता दें. जयपुर में कुल पंजीकृत 62 हजार 237 अभ्यर्थियों में से 46 हजार 65 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित रहे. वहीं, 16 हजार 172 अभ्यर्थी परीक्षा में अनुपस्थित पाए गए. 

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने परीक्षा के सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजन के लिये प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आभार जताया है.

जोधपुर में और कम रही उपस्थिति

वहीं, जोधपुर में 65 प्रतिशत अभ्यर्थी ही परीक्षा स्थल पर पहुंचे. रिपोर्ट के मुताबिक, जोधपुर शहर में परीक्षा के लिए 68 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे. जहां 65.79 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी. राजकीय परीक्षा केन्द्रों में 47 राजकीय पर्यवेक्षक और 21 निजी विद्यालयों में 42 राजकीय पर्यवेक्षक समेत कुल 89 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए. परीक्षा के सफल संचालन के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (शहर-प्रथम), कार्यालय में आगामी 4 फरवरी तक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई थी.

परीक्षार्थी सवालों में उलझे

कृषि पर्यवेक्षक परीक्षा में सवालों के मुख्यत: तीन भाग थे. परीक्षा में पूछे गए 100 प्रश्न में से कृषि से संबंधित करीब 60, राजस्थान सामान्य ज्ञान से संबंधित करीब 25 और हिंदी के लगभग 15 प्रश्न पूछे गए. जबकि परीक्षा देकर बाहर आए अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा में सुमेलित करने वाले सवालों में वे उलझ गए. वहीं, जिन्हें तथ्यों की अच्छी जानकारी थी वह ही इन सवालों का जवाब दे पाए हैं. अब यह भी संभावना जताई जा रही है कि रिजल्ट (Agriculture Supervisor Result) में कट ऑफ कम हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः RPSC Teacher Recruitment 2024: राजस्थान में शिक्षकों के लिए निकलीं बंपर भर्तियां, जानें आप कैसे कर सकते हैं अप्लाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
राजस्थान में कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा में नहीं पहुंचे हजारों अभ्यर्थी, जयपुर में 74 तो जोधपुर में 65 प्रतिशत रही उपस्थिति
RSS Leader Indresh Kumar Said- 'Ego stopped BJP from getting majority', all those opposing Ram could not form govt
Next Article
'अहंकार ने भाजपा को बहुमत से रोका', राम का विरोध करने वाले सब मिलकर भी सरकार नहीं बना पाएः इंद्रेश कुमार
Close
;