विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: तीन दोस्तों ने नए साल पर की थी लाखों की चोरी, पकड़े जाने पर पुलिस ने किया चोरी की वजह का खुलासा

अय्याशियों के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह का झालावाड़ पुलिस ने पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Read Time: 4 min
Rajasthan News: तीन दोस्तों ने नए साल पर की थी लाखों की चोरी, पकड़े जाने पर पुलिस ने किया चोरी की वजह का खुलासा
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी चोर

Jhalawar News: अय्याशियों के लिए चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह का झालावाड़ पुलिस ने पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनके द्वारा नव वर्ष की पूर्व संध्या पर झालरापाटन में एक मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. 

घर में चोरी होने पर एक पीड़ित ने दर्ज करवाया था मुकदमा

मामले में अधिक जानकारी देते हुए झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने बताया कि एसटीसी रोड, रामजी की गली, झालरापाटन  निवासी तपन कुमार मंगल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया  कि वह परिवार सहित नववर्ष मनाने के लिये गत 31 दिसंबर को मथुरा वृन्दावन गया था. 

जहां से वह 3 जनवरी को वापस झालरापाटन आया तो मकान के गेट व अलमारियों के ताले टूटे हुए थे तथा घर के अन्दर के सामान व कपडे बिखरे हुए मिले. सामान को चेक किया तो अलमारी में रखे चांदी के सिक्के, सोने का टिक्का, नथ, मंगलसूत्र आदि जेवरात, लैपटॉप व गुल्लक में रखे करीब 50 हजार से अधिक रुपए गायब मिले, जो कोई चुराकर ले गया था.

स्पेशल टीम बनाकर शुरू की जांच-पड़ताल

फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया तथा एक विशेष टीम बनाकर पड़ताल शुरू की गई. टीम द्वारा माल मुलजिमान की तलाश पत्तारसी प्रारम्भ की गई. टीम द्वारा घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों तथा नगर के मुख्य मागों व प्रदेश द्वारों पर करीब 40 अलग अलग स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों का विश्लेषण किया गया.

घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर मुखबिर तैनात किये गये तथा पूर्व के संपत्ति संबंधी अपराधियों व आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की गतिविधियों पर निगरानी रखी गई.

घटना के संबंध में गोपनीय रूप से इनपुट प्राप्त किये तो मौहम्मद नाईद पुत्र मौहम्मद सुभान जाति मुसलमान निवासी वसुंधरा कॉलोनी झालरापाटन द्वारा अपने अन्य दो साथियों शिवराज सिंह पुत्र देवी सिंह जाति राजपूत निवासी वसुन्धरा कॉलोनी झालरापाटन व आकाश उर्फ नितिन जाटव निवासी गोल पछाडिया थाना मलघाड़ा जिला ग्वालियर म.प्र. के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देते थे.

चोरों से बरामद हुआ सामान

इस पर उक्त संदिग्धों की तलाश कर तीनों को प्रकरण में डिटेन कर घटना के संबंध सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया. तीनों अभियुक्तों को प्रकरण में गिरफ्तार कर उनके कब्जे से प्रकरण का माल जेवरात, चांदी के सिक्के डिजिटल घड़ी कैमरा आदि सामान बरामद कर लिये गया है.

आरोपी शातिर प्रवृति के है जिनका पुलिस रिमाण्ड प्राप्त कर शेष माल की बरामदगी व पूर्व में हुई चोरी नकबजनी की वारदातों के सम्बन्ध में पूछताछ जारी है. आरोपियों से पूर्व में हुई चोरी की अन्य बारदातों के खुलासे की भी संभावना है.

मौज करने के लिए करते थे चोरियां

पकड़े गए आरोपियों से की गई प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर झालरापाटन पुलिस ने बताया कि यह सभी आरोपी एक गिरोह बनाकर अपनी मौज मस्ती और अय्याशियों के लिए चोरी की वारदातों अंजाम देते थे. पुलिस ने बताया कि पहले यह चोरी के लिए जगह चिन्हित करते और फिर वहां की रेकी करते और मौका मिलते ही चोरी की वारदात को अंजाम दे डालते. वारदात में जो भी पैसा और सामान मिलते फिर उनको अपनी अय्याशियों पर खर्च कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- Nagaur: चोरी के शक में युवक को जमकर पीटा, फिर बाजार में नंगा कर घुमाया, वीडियो किया वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close