विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Alert: राजस्थान के इन 6 जिलों में 26 अप्रैल को आंधी-बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

Weather Alert: राजस्थान के 13 लोकसभा सीटों पर कल यानी 26 अप्रैल को मतदान होना है. मौसम विभाग ने 6 जिलों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट का जारी किया है.

Read Time: 2 min
Weather Alert: राजस्थान के इन 6 जिलों में  26 अप्रैल को आंधी-बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी
प्रतीकात्मक फोटो.

Weather Alert: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिसकी वजह से आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. 23 अप्रैल को राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग की मानें तो राज्य में मौसम फिर से बदल जाएगा. 26 अप्रैल को आंधी-बारिश होगी. भरतपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर और जयपुर के क्षेत्रों में दोपहर बाद आंधी के साथ बारिश हो सकती है.  

जोधपुर और बीकानेर में आंधी से गिरेगा पारा

बीकानेर और जोधपुर में आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं. बादल छाए रहेंगे. तेज हवा चलने की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. 26 और 27 अप्रैल को ऐसे ही तापमान बना रहेगा. 


वनस्थली का तापमान सबसे अधिक रहा 

मौसम विभाग के अनुसार 27 अप्रैल को राजस्थान के अधिकतर इलकों में मौसम शुष्क रह सकता है. 24 घंटे के अंदर सबसे अधिक तापमान वनस्थली का रहा. वनस्थली का अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सबसे कम तापमान सीकर का रिकॉर्ड किया गया. सीकर में अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  

Latest and Breaking News on NDTV


इन इलाकों में बारिश की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसर शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को गरजन के साथ बारिश हो सकती है. कोटा, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और जयपुर में आंधी के बारिश हो सकती है. 30 अप्रैल तक मौसम शुष्क रह सकता है. कई जगहों पर धूप तो कई जगहों पर बारिश का दौर चल रहा है. साथ ही कई इलाकों में ओले पड़ रहे हैं. अप्रैल का महीना जाने वाला है लेकिन अभी तक राजस्थान में बारिश की वजह से तेज गर्मी का असर देखने को नहीं मिला है. 

यह भी पढ़ें: प्री-प्लान था बूंदी का कुल्हाड़ी से हमला मामला! SP से मिले कांग्रेस प्रत्याशी, भाजपा के दुष्प्रचार पर रोक लगाने की मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close