विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

अर्जुन राम मेघवाल को भ्रष्टाचारी बताने वाले कैलाश मेघवाल का टिकट कटा, भाजपा ने इसे बनाया प्रत्याशी

Rajasthan Assembly Election 2023: कैलाश मेघवाल ने शाहपुरा जिला बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ भी की थी. मालूम हो कि पिछले विधानसभा चुनाव में कैलाश मेघवाल ने सबसे अधिक अंतर से जीत दर्ज की थी. 

Read Time: 3 min
अर्जुन राम मेघवाल को भ्रष्टाचारी बताने वाले कैलाश मेघवाल का टिकट कटा, भाजपा ने इसे बनाया प्रत्याशी
कैलाश मेघवाल का टिकट कटा.

Rajasthan Assembly Election 2023: भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 58 उम्मीदवारों की तीसरी सूची गुरुवार को जारी की और पार्टी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)  और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट(Sachin Pilot) के खिलाफ अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी है. वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal ) को भ्रष्टाचारी बताने वाले पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और शाहपुरा से वर्तमान विधायक कैलाश मेघवाल का टिकट काट दिया है. 

कैलाश मेघवाल ने केंद्रीय मंत्री और बीकानेर से सांसद अर्जुन मेघवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि  मंत्री मेघवाल भ्रष्ट व्यक्ति हैं, और वो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे. कैलाश मेघवाल ने शाहपुरा जिला बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ भी की थी. मालूम हो कि पिछले विधानसभा चुनाव में कैलाश मेघवाल ने सबसे अधिक अंतर से जीत दर्ज की थी. 

पायलट के सामने मेहता, गहलोत के सामने राठौड़ 

इस सूची में पार्टी ने CM गहलोत के सामने सरदारपुरा से महेंद्र सिंह राठौड़ को उम्मीदवार बनाया है. राठौड़ जोधपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष हैं. वहीं टोंक सीट पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के खिलाफ भाजपा ने अजीत सिंह मेहता को मैदान में उतारा है. मेहता 2013 में टोंक सीट से विधायक रह चुके हैं.

इन मौजूदा विधायकों को फिर मिला टिकट 

पार्टी ने जिन मौजूदा विधायकों को इस सूची में टिकट दिया हैं उनमें सूरतगढ़ से रामप्रताप कासनिया, रामगंज मंडी से मदन दिलावर, फलोदी से पब्बाराम विश्नोई, भीनमाल से पूराराम चौधरी, रानीवाड़ा से नारायण सिंह देवल, कपासन से अर्जुन लाल जीनगर, केशोरायपाटन से चंद्रकांता मेघवाल व लाडपुरा से कल्पना देवी शामिल हैं.

पार्टी ने पहली दो सूचियों में क्रमश: 83 और 41 उम्मीदवार घोषित किए थे. तीन सूचियों में वह अब कुल 182 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. अभी उसे 18 उम्मीदवार और घोषित करने हैं.

(भाषा के इनपुट के साथ ) 

यह भी पढ़ें- भाजपा की तीसरी लिस्ट में 11 दलबदलू, एक दिन पहले कांग्रेस छोड़ने वाले सुभाष मील और दर्शन सिंह गुर्जर को टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close