विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पेपर लीक मामले में टोंक का चेतन मीणा गिरफ्तार, जयपुर पुलिस अकादमी में कर रहा था ट्रेनिंग

Rajasthan Paper Leak: राजस्थान में पेपर लीक केस के तार टोंक से जुड़ चुके हैं. एसओजी ने जयपुर पुलिस अकादमी में रहकर एसआई बनने की ट्रेनिंग लेने वाले टोंक निवासी चेतन मीणा को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan: पेपर लीक मामले में टोंक का चेतन मीणा गिरफ्तार, जयपुर पुलिस अकादमी में कर रहा था ट्रेनिंग
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान में हुए पेपर लीक केस की जांच के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए एसओजी ने टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले चेतन मीणा को गिरफ्तार करने के बाद रिमांड पर ले लिया है. आरोपी चेतन जयपुर पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग कर रहा था. एसओजी वहीं से मीणा को पूछताछ करने के लिए अपने ले गई थी, जिसके कुछ समय बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

एसआई परीक्षा 2021 का लाभार्थी

टोंक जिले के उनियारा सर्किल डीएसपी सालेह मोहम्मद ने बताया कि एसओजी ने पेपर लीक मामले को लेकर जो गिरफ्तारियां की हैं उनमें उनियारा सर्किल के अली नगर के निवासी चेतन कुमार मीणा की भी गिरफ्तारी हुई है. वो जयपुर पुलिस अकादमी में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 का लाभार्थी था और वहां अपनी ट्रेनिंग कर रहा था. यह मामला एसओजी के अधीन है. इसलिए जयपुर स्तर पर ही कार्रवाई हुई है. पुलिस रिमांड में पूछताछ में उसके अन्य संपर्कों को लेकर जांच जारी है. टोंक जिले में चेतन से जुड़े लोग, रिश्तेदार व उसके संपर्कों पर भी जांच एजेंसियों की नजर है. सवाल यह है कि क्या टोंक से भी पेपर लीक मामले के तार जुड़े हैं?

चुनाव प्रचार में भी पेपर लीक की गूंज

लोकसभा चुनावों के प्रचार में भी पेपर लीक मामलों में अब तक हुई गिरफ्तारियों की गूंज जिले के प्रचार के दौरान खूब सुनाई दे रही है. भाजपा प्रत्याशी जहां युवाओं के साथ हुए पेपर लीक प्रकरण में धोखे पर गांवो में भाषण देकर युवाओ को आकर्षित करने में जुटे हैं. वहीं शिक्षा मंत्री और टोंक लोकसभा प्रभारी मदन दिलावर ने टोंक में भाषणों वह मीडिया को दिए बयानों में पूर्व मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ओर गोविंद सिंह डोटासरा तक को जेल भेजने की बात कही है.

सीएम शर्मा ने भी दिया था बयान 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने टोंक जिले के देवली में पिछले दिनों भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो के बाद भाषण में कहा था, 'हमने अब तक 85 लोगों को पेपर लीक मामलों में गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पेपर लीक मामले में नकल करी या पेपर इधर उधर करवाए. लेकिन अब बारी ठेकेदारों की है. कोई कितना भी बड़ा चेहरा हो, अब नहीं बच पाएगा. वह अंदर जाएगा.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में फर्जी डिग्री बनाने वाले 3 शातिर फिर गिरफ्तार, फर्जीवाड़े में पूर्व सरकारी कर्मचारी भी थे शामिल, SOG ने पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close