विज्ञापन

Rajasthan: राजस्थान में बड़ा ट्रेन हादसा टला, ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा; तीसरी बार ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश

Rajasthan: राजस्थान में एक महीने में तीसरी बार ट्रेन को पलटाने की साजिश नाकाम हो गई. अजमेर में ट्रेन को बेपटरी करने का प्रयास किया. 

Rajasthan: राजस्थान में बड़ा ट्रेन हादसा टला, ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा; तीसरी बार ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश
अजमेर में रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखकर ट्रेन को डिरेल करने का प्रयास किया.

Rajasthan:  राजस्थान के अजमेर में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश रची गई. अजमेर के फुलेरा से अहमदाबाद रेल मार्ग एक क्विंटल सीमेंट का ब्लॉक रख दिया. अजमेर में सराधना-बांगड़ ग्राम स्टेशन के बीच की घटना है. ट्रेन का इंजन सीमेंट ब्लॉक को तोड़ते हुए निकल गई. एक बड़ा हादसा टल गया. लोको पायलट की सूचना पर आरपीएफ ने घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रैक का निरीक्षण किया. आरपीएफ को घटनास्थल से सीमेंट के टुकड़े मिले हैं, जिससे ट्रेन टकराई थी.

आरपीएफ ने दर्ज कराई एफआईआर  

आरपीएफ ने मामले में मांगलियावास थाने में एफआईआर दर्ज कर लिया.  पुलिस एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपियों के तलाश में जुट गई है. रिपोर्ट के अनुसार, "8 सितंबर को रात करीब साढ़े दस बजे सूचना मिली की ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा हुआ है. मौके पर पहुंचे तो सीमेंट के ब्लॉक टूटकर गिरे हुए थे. एक किलोमीटर आगे एक और ब्लॉक टूटकर साइड में रखा हुआ था. दोनों ब्लॉक अलग-अलग जगह रखे थे.

वंदे भारत ट्रेन को पटरी से उतारने की रची थी साजिश 

इससे पहले 23 अगस्त को राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रची. अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत ट्रेन सीमेंट के ब्लॉक से टकराकर रह गई. सीमेंट ब्लॉक से टकराने के बाद वंदे भारत ट्रेन काफी देर तक रुकी रही. हालांकि, इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. 

जवाई और बिरोलिया के बीच की घटना

सुमेरपुर थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि यह घटना शुक्रवार (23 अगस्त) रात सुमेरपुर थाने के जवाई और बिरोलिया के बीच हुई. इस घटना के संबंध में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि फुटपाथ बनाने में इस्तेमाल होने वाले सीमेंट के ब्लॉक के टुकड़े ट्रैक पर मिले हैं. उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि इस घटना के कारण ट्रेन आठ मिनट तक रुकी रही. कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

28 अगस्त को ट्रैक पर बाइक का चैचिस रखा  

28 अगस्त को बारां जिले में ट्रेन की पटरी पर मोटरसाइकिल का चैचिस रखा हुआ मिला था. एक वाली मालगाड़ी इससे टकरा भी गई थी. ड्राइवर के आपातकालीन ब्रेक लगाने से बड़ा हादसा टल गया. कोटा-बीना रेलखण्ड पर छबड़ा के नजदीक यह साजिश की गई थी. इस जगह पर पहले पैसेन्जर ट्रेन और मालगाड़ी का एक्सीडेंट हो चुका है, जिसमें सैंकड़ों लोगों ने जान गंवाई थी. रेलवे पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर की जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें: RPSC में बाबूलाल कटारा से 10 घंटे पूछताछ, सील अलमारी से मिले अहम दस्तावेज; एविडेंस की तलाश की

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से ठीक पहले कांग्रेस प्रभारी का बड़ा बयान, बोले- 'कोई चारा नहीं था'
Rajasthan: राजस्थान में बड़ा ट्रेन हादसा टला, ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा; तीसरी बार ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश
Killed the elder brother, came out on bail and killed the younger brother and threw him in the aahu river in jahlawar; property became the reason
Next Article
बड़े भाई की हत्या की, जमानत पर बाहर आया और छोटे भाई की हत्या कर आहू नदी में फेंका; जायदाद बनी वजह
Close