विज्ञापन
Story ProgressBack

पुलिस प्रताड़ना से परेशान होकर युवक ने की आत्महत्या, पिता का आरोप, झूठे केस में फंसाने की देते थे धमकी

Youth Committed Suicide: मृतक के पिता ने सदर थाने के हेड कांस्टेबल लक्ष्मी चंद मीणा निवासी ताजपुर व राजेंद्र धाकड़ सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर बेटे सचिन को डराने, धमकाने और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दिया था, जिससे डरकर मृतक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 

Read Time: 3 min
पुलिस प्रताड़ना से परेशान होकर युवक ने की आत्महत्या, पिता का आरोप, झूठे केस में फंसाने की देते थे धमकी
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: गंगापुर सिटी में पुलिस के टार्चर से परेशान 18 वर्षीय युवक ने बीती रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह जब मृतक की मां की नींद खुली तो बेटे को फंदे पर लटका पाया. मौके पर पहुंची पुलिस ने फंदे पर लटके युवक की डेड बॉडी को उतार कर अस्पताल लेकर आई ,जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया.

वारदात सदर थाना क्षेत्र के समीपवर्ती मानपुर गांव में हुआ. मृतक की पहचान सचिन गुर्जर उर्फ और गोलू गुर्जर निवासी समानपुर के रूप में हुई है. मृतक के पिता ने सदर थाने के कई पुलिस कर्मियों पर बेटे को टॉर्चर करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. 

मृतक के पिता धनराज ने बताया कि सचिन बीए सेकंड ईयर का विद्यार्थी था और बीती रात को जयपुर से गंगापुर आया था. रात करीब 9:30 बजे के बाद में वह खाना खा पीकर सो गया. इसके बाद मृतक सचिन को गुरूवार की सुबह टीन शैड के कड़े के फंदा लटका पाया गया. 

रिपोर्ट के मुताबिक सुबह करीब 5:00 बजे मृतक की मां ने सचिन को फंदे पर झूलते हुए देखकर उसके होश उड़ गए. मां के चीखने-चिल्लाने के बाद में परिवार के अन्य सदस्य मौके पर जमा हुए. परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी. मृतक के पिता ने सदर थाने के ही पुलिस कर्मियों पर बेटे को टॉर्चर करने और फांसी के लिए उकसाने की शिकायत दर्ज कराई है.

मृतक के पिता ने सदर थाने के हेड कांस्टेबल लक्ष्मी चंद मीणा निवासी ताजपुर व राजेंद्र धाकड़ सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर बेटे सचिन को डराने, धमकाने और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दिया था, जिससे डरकर मृतक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 

पोस्टमार्टम की कार्रवाई के दौरान मौके पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक बाबूलाल बिश्नोई से मृतक के पिता ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने और पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग की है. उपाधीक्षक से पिता ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, उन्होंने परिजनों को जांच कर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan: मोबाइल चलाने पर पिता ने लगाई डांट तो 9वीं की छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर कर ली आत्महत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close