विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई स्कूल बस, प्रिंसिपल और एक छात्रा की मौत, 20 से ज्यादा घायल

दुर्घटनाग्रस स्कूल बस में सवार छात्र और स्टाफ रानीवाड़ा में आयोजित क्लस्टर स्तरीय बैंड प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद देतानी वापस लौट रहे थे. छात्र बैंड प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर खुशी-खुशी वापस लौट रहे थे कि उनकी स्कूल बस भारतमाला हाईवे पर गागरिया के बीच सड़क के किनारे खड़ी ट्रक से टकरा गई.

Read Time: 3 min
सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई स्कूल बस, प्रिंसिपल और एक छात्रा की मौत, 20 से ज्यादा घायल
हादसे में प्रिंसिपल इब्राहीम की मौत हो गई
BARMER:

जिले के सरहदी इलाके में एक स्कूल बस सड़क किनारे खड़ी एक ट्रक से टकरा गई. टक्कर इतनी भंयकर थी कि बस में सवार एक छात्रा और स्कूल प्रिंसिपल की मौत हो गई. हादसे में बस में सवार अन्य 27 अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल तीन छात्रों को जोधपुर हायर सेंटर इलाज के लिए रेफर किया है. 

दुूर्घटना की शिकार हुई स्कूल बस स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल देतानी की थी, जिसमें सवार छात्र और स्टाफ रानीवाड़ा में आयोजित क्लस्टर स्तरीय बैंड प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद देतानी वापस लौट रहे थे. छात्र बैंड प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर खुशी-खुशी वापस लौट रहे थे कि उनकी स्कूल बस भारतमाला हाईवे पर गागरिया के बीच सड़क के किनारे खड़ी ट्रक से टकरा गई.
हादसे में मारे गए स्कूल प्रिंसिपल इब्राहिम (फाइल फोटो)

हादसे में मारे गए स्कूल प्रिंसिपल इब्राहिम (फाइल फोटो)

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल 20 से ज़्यादा छात्रों को एक निजी वाहनों ज़रिए चौहटन उप जिला अस्पताल गगरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद 14 लोगों को बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं, तीन छात्रों की हालत नाजुक होने के चलते जोधपुर हायर सेंटर रेफर कर दिया

हादसे में प्रिंसिपल और एक छात्रा की मौत 

इस भयानक हादसे में स्कूल प्रिंसिपल मोहम्मद इब्राहिम और एक स्कूली बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलते ही बाड़मेर पुलिस अधीक्षक अतिरिक्त जिला कलेक्टर बाड़मेर तहसीलदार और शिक्षा विभाग के अधिकारी अस्पताल पहुंचे. जिला कलेक्टर ने प्रशासन को घायलों के बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए.

अस्पताल प्रशासन की खुली पोल 

इस दौरान बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल के व्यवस्थाओं की पोल खुल गई. जिला अस्पताल में पिछले 20 दिनों से सीटी स्कैन मशीन बंद होने के कारण गंभीर रूप से घायल छात्रों को सीटी स्कैन करवाने के लिए एंबुलेंस अन्य निजी वाहनों की सहायता से निजी सिटी स्कैन केंद्र ले जाकर उनकी जांच करवाई गई.

घटना की जानकारी के बाद चौहटन बीजराड़ और रामसर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को 108 एंबुलेंस और निजी वाहनों ज़रिए चौहटन उप जिला अस्पताल गगरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद 14 लोगों को बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अंजुम ताहिर ने बताया इस हादसे में 14 लोगों को चौहटन व गागरिया अस्पताल से बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल रेफर किया गया था. इनमें से तीन स्कूली बच्चियों की हालत नाजुक होने के चलते जोधपुर रेफर कर दिया है वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल की चौहटन उप जिला अस्पताल में ही मौत हो गई. पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम का जायजा लिया है और पुलिस इस हादसे की जांच कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close