विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

बाणगंगा नदी में डूबने से दो भाईयों की दर्दनाक मौत, नदी में नहाने गए दोनों भाई

बारां जिले के मांगरोल तहसील के भटवाड़ा गांव स्थित बाणगंगा नदी में नहाने गए दो चचेरे भाई आदित्य 10 बर्षीय और कृष्णा 11 वर्षीय की डूबने से मौत हो गई.

Read Time: 2 min
बाणगंगा नदी में डूबने से दो भाईयों की दर्दनाक मौत, नदी में नहाने गए दोनों भाई
प्रतीकात्मक तस्वीर
बारां:

जिले के मांगरोल तहसील के भटवाड़ा गांव स्थित बाणगंगा नदी में नहाने गए दो चचेरे भाई की डूबने से मौत हो गई. दोनों भाइयों को ग्रामीणों और प्रशासन के द्वारा नदी से बाहर निकाल कर मांगरोल अस्पताल लाया गया. पोस्टमार्टम करने के बाद दोनों भाईयों के शव परिजनों को सौंप दिए गए, मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा के बाद मामला दर्ज कर जांच कर रही है. 

 नदी में नहाने गए थे चार बच्चे 

इंचार्ज थाना प्रभारी नरेन्द्र मालव ने बताया कि मंगलवार को बाणगंगा नदी में चार बच्चे शाम को करीब चार बजे नहाने गए थे, जिनमें दो चचेरे भाई क्रमशः आदित्य 10 बर्षीय और कृष्णा 11 वर्षीय गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. अचानक हुए हादसे के कारण गांव में सदमा फैल गया. फिलहाल, पुलिस ने मामले जांच कर रही है.

मौके पर पहुंचकर किया रेस्क्यू

तहसीलदार मंजूर दीवान ने बताया कि बाणगंगा नदी में नहाने गए दो बच्चों के डूबने की सूचना पर मांगरोल पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा और बच्चों का रेस्क्यू किया गया, रेस्क्यू किए गए दोनों चचेरे भाइयों को मांगरोल उप जिला चिकित्सा लाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच कर मृत घोषित कर दिया. उन्होंने अश्वासन दिया कि सरकार और प्रशासन से घोषित आर्थिक मदद उपलब्ध कराया जाएगा.

बच्चे अकेले निकल जाते है नहाने

रिपोर्ट के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्रों में गांव के बाहर स्थित तालाब हो या पोखर या नदी-नाले में बच्चे दिन में अकेले ही नहाने निकल जाते हैं, जहां नहाते वक्त अक्सर पैर फिसलने से अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं. चश्मदीदों के मुताबिक गहरे पानी में उतरने के कारण मासूमों का नदी से बाहर निकलना संभव नहीं हो पाता है.

ये भी पढ़ें-पुरानी रंजिश में 6 वर्षीय बच्चे को पिलाया कोल्ड ड्रिंक मिली तेजाब, अंदर तक झुलस गया मासूम का मुंह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close