विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

Vande Bharat Express: उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस का फिर टूटा शीशा, जांच जारी

रेलवे पीआरओ अशोक चौहान ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि बुधवार रात ट्रेन जयपुर-उदयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 20980) जयपुर से उदयपुर की ओर जा रही थी. इसी दौरान रायला रोड के निकट कोच नंबर सी 7 का शीशा पत्थर लगने से टूटने लगा.

Read Time: 3 min
Vande Bharat Express: उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस का फिर टूटा शीशा, जांच जारी
भीलवाड़ा:

भीलवाड़ा: राजस्थान में उदयपुर-जयपुर रुट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 25 सितम्बर से नियमित रूप से शुरू हुआ था. लेकिन लगातार इस ट्रेन पर किसी न किसी तरह का अवरोध डालने का प्रयास किया जा रहा है. उदयपुर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन के शुरू होने के बाद से ही शीशे टूटने की घटना जारी है. ट्रेन पर लगातार असामाजिक तत्व निशाना बना रहे हैं. इस बीच उदयपुर-जयपुर वंदे भारत का शीशा टूटने की खबर गुरुवार को सामने आई. 

पत्थर लगने के कारण वन्दे भारत ट्रैन का शीशा टूट गया

पत्थर लगने के कारण वन्दे भारत ट्रैन का शीशा टूट गया

ताजा मामला बुधवार रात रायला रोड स्टेशन का है. जहां वन्दे भारत ट्रेन के गुजरने के दौरान पत्थर से ट्रेन के कोच का शीशा टूटने की जानकारी मिली है. हालांकि अभी तक इस तथ्य की पुष्टि नहीं हो पाई है कि पत्थर उछल के लगने से शीशा टूटा है या किसी के जानबूझकर पत्थर मारने से यह नुक्सान हुआ है.

विदित है कि इससे पूर्व वंदे भारत ट्रेन के शुरू होने के दूसरे ही दिन 26 सितंबर को चंदेरिया गंगरार के बीच ट्रेन के डिब्बे का शीशा टूटा था.

RPF के महावीर प्रसाद के मुताबिक़ रायला स्टेशन पर पहुँचने से पहले ट्रेन के पेंट्री स्टाफ़ ने जब टूटा शीशा देखा तो उन्होंने RPF को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही जिस जगह यह घटना हुई उसी जगह मौके पर जब RPF जवान गये तो उन्होंने देखा कि वहां आस पास कोई बस्ती नहीं है. हालाँकि रेलवे पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करते हुए जाँच शुरू कर दी है. गनीमत यह रही कि शीशा टूटने से किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है.

इसी माह 2 अक्टूबर को ट्रैक पर पत्थर और लोहे की रॉड रखकर ट्रेन की राह में रोड़ा अटकाने की साजिश रची थी. हालांकि बाद में आरपीएफ ने इस मामले में जब जांच की तो पता चला कि दो नाबालिग बच्चों द्वारा खेल-खेल में उस रेलवे ट्रैक पर पत्थर और लोहे की रॉड लगाई गई थी.

इसे भी पढ़े: वंदे भारत एक्सप्रेस के रूट में बदलाव, अब चित्तौड़गढ़ स्टेशन पर भी होगा ठहराव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close