विज्ञापन

पशु परिचरों के 6000 पदों पर प्रवेश परीक्षा का आया अपटेड, जानें पशुपालन मंत्री ने क्या कहा

पशु परिचरों की भर्ती के लिए पशुपालन और गोपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने पाठ्यक्रम को अपनी मंजूरी प्रदान कर भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

पशु परिचरों के 6000 पदों पर प्रवेश परीक्षा का आया अपटेड, जानें पशुपालन मंत्री ने क्या कहा

Rajasthan New: राजस्थान में पशु परिचरों की भर्ती (Animal Attendant Recruitment) के लिए आवेदन निकाला गया था. वहीं अब आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब उम्मीदवार पशु परिचर पद के लिए प्रवेश परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं. वहीं अब उनके लिए अच्छी खबर है. पशु परिचरों की भर्ती के लिए पशुपालन और गोपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने पाठ्यक्रम को अपनी मंजूरी प्रदान कर भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

जोराराम कुमावत ने दिये निर्देश

पशुपालन एवं गोपालन मंत्री जोराराम कुमावत, ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष मेजर जनरल आलोक राज सहित पशुपालन विभाग के अधिकारियों के साथ इस संबंध में बैठक की. उन्होंने कहा कि लंबे समय से लंबित इस भर्ती प्रक्रिया के कारण पशुपालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही पशु चिकित्सा उपकेंद्रों पर भी मानव श्रम की कमी से पशुओं की चिकित्सा में मुश्किल आती है. पशु परिचरों की भर्ती से पशुपालक लाभान्वित होंगे तथा क्षेत्रवासियों को सुविधा मिल सकेगी.

प्रवेश परीक्षा को मिली मंजूरी

उल्लेखनीय है कि पशु परिचर के लगभग 6000 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब इसकी प्रवेश परीक्षा के लिए पाठ्यक्रम निर्धारण होना था जिसे बुधवार (4 सितंबर) को पशुपालन मंत्री ने अपनी मंजूरी प्रदान कर दी.

बैठक में श्री विकास सीताराम भाले प्रमुख शासन सचिव, पशुपालन विभाग, डॉ भवानी सिंह राठौड़ निदेशक, पशुपालन विभाग, डॉ आनंद सेजरा मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजस्थान पशुधन विकास बोर्ड, श्रीमती शालिनी शर्मा निदेशक, गोपालन विभाग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ेंः RPSC Exam 2024: RAS प्रारंभिक परीक्षा-2024 समेत 2 अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रस्तावित डेट जारी

यह भी पढ़ें- राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीगंगानगर में नकली घी के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, वैन जब्त और दुकान सीज
पशु परिचरों के 6000 पदों पर प्रवेश परीक्षा का आया अपटेड, जानें पशुपालन मंत्री ने क्या कहा
Minister Jhabar Singh on Jaipur Heritage Mayor Munesh Gurjar corruption case said Good news will come tomorrow
Next Article
'कल खुशखबरी आ जाएगी', जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर पर मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान
Close