विज्ञापन
Story ProgressBack

Sankalp Yatra: 15 दिसंबर से शुरू होगी बांसवाड़ा जिले में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा'

केंद्र सरकार की योजनाओं की लोगों को जानकारी देने के लिए इन दिनों पूरे भारत में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है.

Read Time: 2 min
Sankalp Yatra: 15 दिसंबर से शुरू होगी बांसवाड़ा जिले में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा'
प्रतीकात्मक चित्र

Viksit India Sankalp Yatra: केंद्र सरकार की योजनाओं की लोगों को जानकारी देने के लिए इन दिनों पूरे भारत में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इस यात्रा के जरिए गांव-गांव में लोगों को सरकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा केंद्रीय योजनाओं की जानकारी दी जाएगी.

विकसित भारत संकल्प यात्रा बांसवाड़ा जिले के 11 ब्लॉक में 15 दिसंबर से शुरू होगी. इसमें केंद्र सरकार द्वारा जनहित के कार्यों और जनहित की योजनाओं के बारे में लोगों में जनजागृति लाने का काम किया जाएगा.

भाजपा के महामंत्री और यात्रा के प्रभारी दीपसिंह वसुनिया ने बताया कि केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित रहे लोगों को उनके लिए बनाई गई योजनाओं का पूरा-पूरा लाभ मिले.

इसके लिए प्रत्येक पंचायत समिति मुख्यालय पर लगाए जाने वाले कैंप में पूरा प्रशासनिक अमला और पार्टी के मंडल स्तरीय पदाधिकारियों का दल मौजूद रहेगा और लोगों के स्वास्थ्य संबंधी जांचें भी करवाई जाएंगी. एडवोकेट मुकेश रावत ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी.

वहीं 26 जनवरी 2024 को यात्रा का समापन होगा. इस अवसर पर राजेश कटारा, महावीर बोहरा, एडवोकेट मुकेश रावत, नरेंद्र वैष्णव, मुकेश शर्मा, शीतल भंडारी, सुशीला राजोरा, दिनेश त्रिवेदी आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- Bharat Sankalp Yatra: देशभर में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' निकालेगी BJP, लाभार्थियों से रूबरू हुए PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close