विज्ञापन
Story ProgressBack

Voting Day Weather Alert: 26 अप्रैल को वोटिंग वाले दिन राजस्थान में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट!

Rainfall Alert in Rajasthan: जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक राजस्थान में 25-26 अप्रैल को बारिश की संभावना है. 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. 19 अप्रैल को प्रदेश में पहले चरण का मतदान कराया गया था, जिसमें महज 58 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया था.

Read Time: 2 min
Voting Day Weather Alert: 26 अप्रैल को वोटिंग वाले दिन राजस्थान में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट!
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में 26 अप्रैल यानी कल शुक्रवार को दूसरे चरण के लिए मतदान होने जा रहे है, लेकिन मौसम विभाग ने 25 और 26 अप्रैल को राजस्थान में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. बारिश के बीच मतदान का प्रभावित होना लाजिमी है.

जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक राजस्थान में 25-26 अप्रैल को बारिश की संभावना है. 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. 19 अप्रैल को प्रदेश में पहले चरण का मतदान कराया गया था, जिसमें महज 58 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया था.

26 अप्रैल को बारिश होती है, तो पड़ेगा वोटिंग परसेंटेज पर फर्क

माना जा रहा है अगर राजस्थान में 26 अप्रैल को मतदान वाले दिन बारिश होती है, तो इसका सीधा असर वोटिंग परसेंटेज पड़ना तय है. अगर ऐसा होता है तो लोकतंत्र के महापर्व पर असर पड़ना स्वाभाविक है. बता दें, दूसरे चरण के मतदान से 48 घंटे पर पूर्व कल शाम 6 बजे चुनाव प्रचार थम गया था. 

आज राजस्थान में डूर टू डर कैंपेन करेंगे राजनीतिक दल

चुनाव प्रचार पर ब्रेक लगने के बाद आज राजनीतिक दल बगैर माइक और लाउडस्पीकर के डूर टू डूर अपने संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार करते हुए नजर आएंगे. चुनाव प्रचार बंद होने के साथ राजस्थान के 13 संसदीय क्षेत्रों जहां चुनाव होना है धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं, शराब के ठेके भी बंद कर दिए गए हैं. 

26 अप्रैल को मतदान के बाद प्रदेश में संपन्न होंगे लोकसभा चुनाव

गौरतलब है राजस्थान में पहले चरण में कुल 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान कराया गया था, जबकि दूसरे चरण के लिए 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान कराए जाएंगे. राजस्थान के कुल 25 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान संपन्न हो जाएंगे. गत 4 जून को मतगणना के चुनाव के परिणाम बाहर आएंगे.

ये भी पढ़ें-राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कल, पुलिस के 85 हजार जवान समेत 175 कंपनियों की तैनाती

 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close