विज्ञापन
Story ProgressBack

Re-Poll in Barmer: बाड़मेर में लोकसभा चुनाव के लिए फिर होगा मतदान, ECI ने घोषित की नई तारीख

Barmer Lok Sabha Seat: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक पोलिंग बूथ पर फिर से वोट डाले जाएंगे. वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने नई तारीख तय कर दी है.

Read Time: 2 min
Re-Poll in Barmer: बाड़मेर में लोकसभा चुनाव के लिए फिर होगा मतदान, ECI ने घोषित की नई तारीख
बाड़मेर सीट की एक बूथ पर फिर होगा मतदान

Barmer Lok Sabha Seat: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट पर फिर से चुनाव होंगे. चुनाव आयोग की तरफ से 8 मई का दिन दोबारा वोटिंग के लिए निर्धारित किया गया है. दुधवा खुर्द गांव के एक पोलिंग बूथ पर दोबारा वोटिंग को लेकर आयोग की तरफ से निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

पहले 26 अप्रैल को हुई थी वोटिंग

बता दें कि बाड़मेर सीट पर दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले गए थे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि दुधवा खुर्द के पोलिंग बूथ नंबर 50 पर मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायत प्राप्त होने के बाद  निर्वाचन आयोग को दोबारा वोटिंग के लिए प्रस्ताव भेजा, जिस पर आयोग ने पुनर्मतदान के निर्देश दिए हैं.

मतदान केंद्र पर होगी वेबकास्टिंग

इस बूथ पर चुनाव आयोग ने 8 मई का दिन दोबारा वोटिंग के लिए तय किया है. 8 मई को बाड़मेर लोकसभा सीट के दुधवा खुर्द के पोलिंग बूथ नंबर 50 पर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी. निर्वाचन विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली हैं. मतदान केन्द्र पर वेबकास्टिंग की जाएगी.

मतदान दल के 3 सदस्य निलंबित

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चोहटन (बाड़मेर) के इस बूथ पर 26 अप्रैल को मतदान कराने वाले मतदान दल के 4 सदस्यों को जिला कलक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) बाड़मेर द्वारा निलंबित कर दिया गया है. साथ ही वेबकास्टिंग वेन्डर के प्रतिनिधि के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं. इन पर मतदान की गोपनीयता भंग करने के लिए जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट इस बार काफी चर्चा में है. यहां से बीजेपी के कैलाश चौधरी, कांग्रेस से उम्मेदाराम बेनीवाल और रविंद्र सिंह भाटी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. रविंद्र भाटी के जनसभाओं में उमड़ने वाली भीड़ की तस्वीरें काफी सुर्खियों में रहीं हैं. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस से निष्कासन पर अमीन खान ने तोड़ी चुप्पी, भाटी के अहसान वाले बयान पर कह दी बड़ी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close