विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान, हिमाचल से मंगाई गई फोर्स; 4 हजार से अधिक पुलिकर्मी करेंगे निगरानी

Lok Sabha Elections 2024: जोधपुर लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने अपने स्तर पर तैयारियां पूरी कर दी है. पुलिस की निगरानी में पूरी सख्ती और कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव होंगे. पुलिस जाब्ते के अलावा बूथों पर ड्रोन और CCTV से भी संदिग्धों की निगरानी होगी.

Read Time: 3 min
जोधपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान, हिमाचल से मंगाई गई फोर्स; 4 हजार से अधिक पुलिकर्मी करेंगे निगरानी
जोधपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच 26 अप्रैल को मतदान होगा.

Lok Sabha Elections 2024: एडीसीपी (मुख्यालय) नरपत सिंह ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए कमिश्नरेट क्षेत्र में 4 हजार के आसपास पुलिसकर्मियों और एक हजार होमगार्ड के जवानों का जाब्ता अलग-अलग बूथों पर तैनात रहेगा. इसके अलावा बीकानेर, नागौर, दूरसंचार मुख्यालय और एसडीआरएफ की भी पुलिस भी बुलाई गई है. साथ ही हिमाचल प्रदेश की सशस्त्र बल की रिजर्व बल की बटालियन की 7 कंपनियां और बीएसएफ के जवान लगेंगे.

22 लाख लीटर शराब जब्त की

चुनाव से पहले जोधपुर कमिश्नर की पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में रूट मार्च निकालकर लोगों को भय मुक्त होकर चुनाव करने के लिए संदेश दिया गया. अलग-अलग जगहों पर नाकाबंदी कर कई अवैध सामग्री जब्त की गई. लोकसभा चुनाव के चलते 50 दिन में 22 लाख लीटर शराब व 43000 किलो मादक पदार्थ जप्त किए . 

भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस के करण सिंह उचियाड़ा के बीच होगी टक्कर

जोधपुर सीट पर कांग्रेस ने करण सिंह उचियाड़ा और भाजपा ने गजेंद्र सिंह शेखावत को मैदान में उतारा है. करण सिंह और गजेंद्र सिंह के बीच कांटे की टक्कर माना जा रहा है. भाजपा ने गजेंद्र सिंह शेखावत को तीसरी बार उम्मीदवार बनाया है.  

राजस्थान के 13 सीटों पर मतदान 26 अप्रैल को

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजस्थान में दूसरे चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान होना है. इसके लिए चुनाव आयोग की ओर से सारी तैयारियां हो गई हैं. दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीटों पर 152 उम्मीदवार विभिन्न पार्टियों से चुनाव मैदान में हैं. जिनके भाग्य का फैसला 2.80 करोड़ मतदान 26 अप्रैल को करने वाले हैं. बता दें राजस्थान में यह आखिरी चरण का मतदान होगा. इसके साथ राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो जाएगा. 

इन 13 सीटों पर होगा मतदान

राजस्थान में दूसरे चरण में टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान होगा. इन 13 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में थमा प्रचार, 26 अप्रैल को 13 लोकसभा समेत एक विधानसभा सीट पर मतदान, 48 घंटे नहीं होंगे ये काम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close