विज्ञापन
Story ProgressBack

माउंट आबू में जमने लगा पानी, 1 डिग्री पहुंचा तापमान, नजारे का लुत्फ उठाने पहुंचे सैलानी

पिछले पांच दिनों से माउंट आबू में तापमान जमाव बिन्दू के आसपास बना हुआ है. रविवार को न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज किया गया, जो शुक्रवार और शनिवार को 0 डिग्री था. सर्द हवाओं में भी सैलानी जुट रहे हैं. अलाव के सहारे लोग सर्दी भगाने का जतन कर रहे हैं.

Read Time: 2 min
माउंट आबू में जमने लगा पानी, 1 डिग्री पहुंचा तापमान, नजारे का लुत्फ उठाने पहुंचे सैलानी
माउंट आबू में बर्फ जमने की तस्वीर

Mount Abu tourism: राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित माउंट आबू में सर्दी का प्रकोप जारी है. पिछले पांच दिनों से तापमान जमाव बिंदु के आसपास बना हुआ है. रविवार को न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो शुक्रवार और शनिवार को 0 डिग्री सेल्सियस था.

सर्द हवाओं से लोगों को काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है. लोग अलाव के सहारे सर्दी भगाने का प्रयास कर रहे हैं. वीकेंड पर माउंट आबू पहुंचे पर्यटक भी इस मौसम का मजा ले रहे हैं. गर्म कपड़ों से लदे पर्यटक गर्म व्यंजनों के सहारे सर्दी से बचने का प्रयास कर रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

पारे में गिरावट के बाद माउंट आबू के कई इलाकों में ओस की बूंदें जम गई. सर्दी के प्रकोप के चलते स्थानीय लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है.

वीकेंड पर जुट रही सैलानियों की भीड़

मौसम विभाग के अनुसार, 15 दिसंबर के बाद सर्दी के तेवर तीखे होंगे और तापमान में गिरावट दर्ज होगी. सुबह और शाम की सर्दी और फिर दिन में कड़ाके की धूप पर्यटकों को अलग-अलग तरह से आनंदित कर रही है. वीकेंड पर सैलानियों की बाढ़ सी आ जाती है.

Latest and Breaking News on NDTV

माउंट आबू में जमने लगा है बर्फ

जब तापमान जमाव बिंदु पर आता है तो खुले आसमान में ओस की बूंदें जम जाती हैं. जलाशयों के किनारे रखा पानी भी जम जाता है. वाहनों और पानी के नलों के साथ ही सोलर प्लेटें भी बर्फ से जमी नजर आती हैं. ऐसे में सर्दी से बचाव के लिए प्रशासन ने अलाव और रैन बसेरों का प्रबंध किया है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ न हो.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- परिवारवाद की विरोधी रहीं मायावती ने अपने भतीजे को बनाया अपना उत्तराधिकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close