विज्ञापन
Story ProgressBack

'हम जान लगा देंगे, हमारा एक ही लक्ष्य कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बने', सोनिया गांधी के सामने बोले राजस्थान PCC अध्यक्ष डोटासरा

Rajasthan Politics: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. इस दौरान राजस्थान पीसीसी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने राहुल गांधी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

Read Time: 4 min
'हम जान लगा देंगे,  हमारा एक ही लक्ष्य कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बने', सोनिया गांधी के सामने बोले राजस्थान PCC अध्यक्ष डोटासरा
सोनिया गांधी के राज्यसभा नामांकन के दौरान उनके साथ मौजूद गोविंद सिंह डोटासरा और इनसेट में राहुल गांधी.

Rajasthan Politics: राजस्थान की राजनीति के लिए बुधवार का दिन काफी अहम रहा. बुधवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन (Rajya Sabha nomination) दाखिल किया. राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हुई है. जिसमें एक सीट से कांग्रेस की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राज्यसभा सांसद थे. मनमोहन सिंह का कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हुई राज्यसभा की सीट से सोनिया गांधी उच्च सदन पहुंचेंगी. बुधवार को सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया. उनके नामांकन के दौरान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समेत प्रदेश के कई कांग्रेस विधायक और नेता भी मौजूद थे. इस दौरान राजस्थान के कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक बड़ा बयान भी दिया. 

हमारा एक ही लक्ष्य कि राहुल गांधी पीएम बनेः डोटासरा

राजस्थान पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, "बहुत बड़ी बात है कि सोनिया गांधी के साथ-साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी आई हैं. यह हमारे लिए बहुत ही हर्ष की बात है. खुशी है. पूरे राजस्थान में इस निर्णय का शानदार स्वागत हो रहा है. इससे हमे बहुत बल मिलेगा. कांग्रेस को बहुत ज्यादा मजबूती मिलेगी. राजस्थान में हम आपके नेतृत्व में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे लोकसभा चुनाव में. मैं पार्टी के तमाम वर्कर की ओर से निवेदन करना चाहता हूं कि हम जान लगा देंगे, कांग्रेस को जिताएंगे, कांग्रेस को आगे बढ़ाएगे. हमारा एक ही लक्ष्य है कि हमारा नेता राहुल गांधी देश का प्रधानमंत्री (Rahul Gandhi PM) बने."  

विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशों के बीच डोटासरा के बयान का अर्थ

लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिशों के बीच डोटासरा ने इस बयान से यह साफ होता है कि विपक्ष की ओर से राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री के उम्मीदवार होंगे. हालांकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन कैसा रहेगा, इसपर अभी कयासबाजी जारी है. चुनाव पूर्व सामने आए कई सर्वे में पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता पर आने की बात कही जा रही है. ऐसे में डोटासरा के इस बयान को पार्टी आलाकमान के सामने अतिउत्साह में कही गई बात मानी जा रही है. 

विधानसभा की विपक्ष लॉबी में सोनिया गांधी का स्वागत  

मालूम हो कि नामांकन के लिए राजस्थान विधानसभा के विपक्ष लॉबी में पहुंचीं सोनिया गांधी का पार्टी नेताओं ने स्वागत किया. इस दौरान राजस्थान पीपीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने स्वागत भाषण में कहा कि, 'अब हमारा लक्ष्य राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना है.

इससे पूर्व, सुबह सुबह करीब 11 बजे जयपुर पहुंचीं सोनिया गांधी का पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य नेताओं ने स्वागत किया. नामांकन के लिए जयपुर आई सोनिया गांधी का साथ देने के लिए पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी जयपुर पहुंचे थे.

रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ सकती है लोकसभा चुनाव

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में सोनिया गांधी की परंपरागत लोकसभा सीट से पार्टी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनाव लड़वा सकती है. अगर ऐसा होता है, तो यह पहला मौका होगा जब प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव में उतरेगी. वर्तमान समय में सोनिया गांधी अपनी परंपरागत लोकसभा सीट रायबरेली सीट से सासंद हैं, लेकिन उनके राज्यसभा में चुने जाने के बाद रायबरेली सीट खाली हो जाएगी. अब देखना है कि कांग्रेस रायबरेली सीट से किसे लोकसभा का टिकट देती है. 

यह भी पढ़ें - सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन किया, गहलोत, डोटासरा सहित कई विधायक थे प्रस्तावक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close