विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather: अजमेर और पाली में मूसलाधार बारिश, अगले 4 दिन राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम; IMD ने दिया अपडेट

राजस्थान के 20 जिलों मे मानसून की एंट्री के बाद बीते दो दिनों में भारी बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में अजमेर के मसूदा में 91.5 मिमी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों के लिए पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Rajasthan Weather: अजमेर और पाली में मूसलाधार बारिश, अगले 4 दिन राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम; IMD ने दिया अपडेट
4 दिन भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Rain Alert: मानसून की एंट्री के बाद राजस्थान में बीते कई दिन से बारिश का दौर जारी है. गुरुवार को भी कई जिलों में तेज बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी राजस्थान में सबसे अधिक मारवाड़, पाली में 72 मिमी और पूर्वी राजस्थान के मसूदा, अजमेर में 91.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी राजस्थान में 29 जून से 2 जुलाई तक भारी बारिश (Heavy Rain Alert In Rajasthan) का अनुमान है. 

20 जिलों में मानसून की एंट्री

राजस्थान के 20 जिलों में मानसून की बरसात दर्ज की गई. तेज बारिश (Heavy Rain) के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए. धौलपुर और भरतपुर समेत अन्य जिलों में भारी बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है. झुंझुनूं शहर के गांधी चौक, डिपो जैसे स्थानों पर सड़कें पानी से लबालब हो गई, सड़कों पर पानी भरने से वाहनों का आवागमन बाधित हो गया. अभी राज्य में अगले 10 दिनों तक अच्छी बारिश की उम्मीद है. 

अजमेर में बारिश ने बनाया रिकॉर्ड

राज्य में पिछले 24 घंटे में पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के कुछ भागों में और पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा व जयपुर संभाग के अनके भागों में बादल गरजने के साथ मध्यम से भारी दर्द की गई है. पश्चिमी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश मारवाड़ जंक्शन, पाली में 72  मिमी व पूर्वी राजस्थान के मसूदा, अजमेर में 91.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. बीते 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक तापमान जैसलमेर में 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

4 दिन के लिए IMD का अलर्ट जारी

आईएमडी के अनुसार, राजस्थान में आगामी 10 दिनों तक अच्छी बारिश की उम्मीद है. पूर्वी राजस्थान में 4 दिनों तक मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी जयपुर के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 29 जून से 2 जुलाई के दौरान भारी बारिश की गतिविधियों में बढोतरी होने की संभावना है. इस दौरान भरतपुर, जयपुर संभाग के कुछ हिस्सो में 29 जून से 2 जुलाई के दौरान कहीं- कहीं भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश का अनुमान है.

यह भी पढ़ें- किरोड़ी लाल मीणा से टकराव, अब बैकफुट पर मदन दिलावर, बोले- हमारे बीच पिता-पुत्र जैसे संबंध

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: आधी रात में वन विभाग की टीम पर लाठी और सरियों से हमला, रेंजर को बोलेरो से कुचलने की कोशिश 
Rajasthan Weather: अजमेर और पाली में मूसलाधार बारिश, अगले 4 दिन राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम; IMD ने दिया अपडेट
Rajasthan Politics Danish Abrar who left Sachin Pilot now apologized in public meeting in Sawai Madhopur
Next Article
Rajasthan Politics: पायलट का साथ छोड़ने वाले नेता ने जनसभा में मांगी माफी, कहा- वादा करते हैं कि भविष्य में...
Close
;