विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा से टकराव, अब बैकफुट पर मदन दिलावर, बोले- हमारे बीच पिता-पुत्र जैसे संबंध

किरोड़ीलाल मीणा के साथ टकराव की खबरे सामने आने के बाद मंत्री मदन दिलावर ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं है, यह सब मीडिया की उपज है.

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा से टकराव, अब बैकफुट पर मदन दिलावर, बोले- हमारे बीच पिता-पुत्र जैसे संबंध
मदन दिलावर-किरोड़ीलाल मीणा

Rajasthan Politics: राजस्थान में अधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर दो मंत्रियों में टकराव के बीच शिक्षा एवं पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilwar) ने मामले में सफाई दी है. मंत्री दिलावर ने कहा कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं यह सब विवाद मीडिया की उपज है. किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) जी मेरे बड़े भाई हैं और मैं मेरे गार्जियन हैं. उन्होंने यह भी कहा कि मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं, हमारे रिश्ते पिता पुत्र जैसे हैं. दरअसल, किरोड़ी लाल मीणा ने कृषि विभाग के इंजीनियरों का ट्रांसफर कर जिला परिषद और पंचायत समितियों में नियुक्ति दी थी.

पंचायती राज मंत्री ने तबादले पर रोक हटाई

इस पर पंचायती राज मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने उनके ट्रांसफर पर रोक लगा दी. यह विवाद यहीं से शुरू हुआ है. हालांकि इस पूरे मामले में अब स्थिति स्पष्ट हो गई है. कृषि विभाग से आए इंजीनियर्स के तबादलों पर आपत्ति जताने वाले पंचायती राज ने रोक हटा ली है. मदन दिलावर आज अपने गृह क्षेत्र कोटा में है. कोटा में उन्होंने स्वामी विवेकानंद नगर में जनता दरबार लगाकर जन समस्याओं को सुना. मौके पर अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए. वहीं उन्होंने पिछली जनसुनवाई के दौरान आई समस्याओं की समीक्षा भी की और फटकार भी लगाई. 

यह था पूरा मामला 

कुछ दिन पहले कृषि विभाग में इंजीनियरों के तबादले कर उन्हें जिला परिषद और पंचायत समितियों में नियुक्ति दी थी. यह आदेश कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के निर्देशों पर जारी हुआ थे, लेकिन मीणा के विभाग के तबादलों के आदेश पर पंचायती राज मंत्री मदन लाल दिलावर ने रोक लगा दी थी. कृषि विभाग की ओर से किए गए आदेशों को ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग ने मानने से इनकार कर दिया था. 

बयान के बाद से लगातार हो रहे विरोध पर मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि जो विरोध करने आ रहा है, उसका स्वागत है, लेकिन मैं कह चुका हूं कि आदिवासी हमारे समाज के श्रेष्ठतम अंग है. वह हमारे सम्मानीय हैं. आदिवासी हिंदू थे, हिंदू हैं और हिंदू रहेंगे. आदिवासी हमारे देश में अनादि काल से हैं. हमारे भाई-बहन हैं और हम सब का सम्मान करते हैं. किरोड़ीलाल मीणा के साथ टकराव की खबरे सामने आने के बाद मंत्री मदन दिलावर ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि हमारे बीच कोई विवाद नहीं है, यह सब मीडिया की उपज है. मंत्री दिलावर ने कहा कि हमारे बीच पिता-पुत्र का रिश्ता है.

यह भी पढे़ं- BAP नेता ने सांसद राजकुमार रोत पर लगाया NDA से संपर्क रखने का आरोप, पार्टी में बने दो धड़े !

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आनंदपाल एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों को गहलोत सरकार ने दिया था स्पेशल प्रमोशन, अब चलेगा हत्या का केस
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा से टकराव, अब बैकफुट पर मदन दिलावर, बोले- हमारे बीच पिता-पुत्र जैसे संबंध
BJP MLA Samaram Garasia said tribal who do not consider himself a Hindu should not get benefit of reservation
Next Article
Rajasthan Politics: जो आदिवासी ख़ुद को हिंदू नहीं मानते, उन्हें आरक्षण का लाभ न मिले- BJP विधायक
Close
;