विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: BAP नेता ने सांसद राजकुमार रोत पर लगाया NDA से संपर्क रखने का आरोप, पार्टी में बने दो धड़े ! 

निष्कासित किए गए संस्थापक सदस्य मणिलाल गरासिया ने सांसद राजकुमार रोत और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत एक अन्य पदाधिकारी पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. गरासिया ने कहा है कि पार्टी में दो लोगों के व्यक्तिगत निर्णय के चलते BAP को लोकसभा चुनाव में भारी नुकसान हुआ है और वह भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर 'इंडिया गठबंधन' को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: BAP नेता ने सांसद राजकुमार रोत पर लगाया NDA से संपर्क रखने का आरोप, पार्टी में बने दो धड़े ! 
भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत (फाइल फोटो )

भारतीय ट्राइबल पार्टी से अलग होकर महज 9 महीने पहले बनी भारत आदिवासी पार्टी के विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बावजूद पार्टी में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी के संस्थापक सदस्य और गढ़ी से BAP के प्रत्याशी रहे प्रोफेसर मणिलाल गरासिया ने पार्टी के न्यायों पर NDA  से संपर्क रखने के आरोप लगाए हैं. BAP गरासिया पर पहले ही अनुशासनात्मक कार्रवाई कर उन्हें पार्टी से बहार निकाल चुकी है. 

भारत आदिवासी पार्टी ने पहले गुजरात और मध्य प्रदेश की कार्यकारिणी को भंग कर दिया तो उसके बाद अब बांसवाड़ा जिले के बाप पार्टी से जुड़े आठ बड़े पदाधिकारियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है जिसके बाद एक बार फिर पार्टी में दो धड़े बनने की आशंका हो गई है. वहीं निष्कासित पदाधिकारी अब जाम्बूखंड मुक्ति मोर्चा के नाम से अलग संगठन को नए सिरे से मजबूत करने में जुट गए हैं. 

NDA के कहने पर INDIA में शामिल नहीं हो रही BAP  

निष्कासित किए गए संस्थापक सदस्य मणिलाल गरासिया ने सांसद राजकुमार रोत और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत एक अन्य पदाधिकारी पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं. गरासिया ने कहा है कि पार्टी में दो व्यक्तियों के व्यक्तिगत निर्णय के चलते भारत आदिवासी पार्टी को लोकसभा चुनाव में भारी नुकसान हुआ है और वह भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर 'इंडिया गठबंधन' को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं. उन्होंने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि सांसद और अन्य नेता एनडीए के इशारे पर इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं हो रहे हैं, जबकि उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से ही जीत हासिल की है.

संस्थापक सदस्य और पार्टी प्रत्याशी को निकाला

 भारत आदिवासी पार्टी ने बांसवाड़ा जिले के कई पदाधिकारियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इसमें पार्टी के संस्थापक सदस्य और गढ़ी से भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी रहे प्रोफेसर मणिलाल गरासिया पर पार्टी ने कई तरह के आरोप लगाते हुए उनको पार्टी से निकाल दिया है.

पार्टी का कहना था कि यह नेता पार्टी के समानांतर संगठन को तैयार कर रहे हैं और पार्टी के विरोधी लोगों से सांठगांठ कर पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इसको लेकर पार्टी ने दिनेश डाबी, राकेश डिंडोर, मुकेश राणा, राजू राणा, नारायण मईडा,  पवन बुझ और तेजकरण मईडा को पार्टी से बाहर निकाल दिया है. 

यह भी पढ़ें- झालावाड़ से जुड़े NEET परीक्षा घोटाले के तार, CBI ने मेडिकल कॉलेज के 10 स्टूडेंट्स को किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan DA Hike: राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, भजनलाल सरकार ने 9 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता
Rajasthan Politics: BAP नेता ने सांसद राजकुमार रोत पर लगाया NDA से संपर्क रखने का आरोप, पार्टी में बने दो धड़े ! 
Minister Madan Dilawar's clarification amid reports of conflict with minister Kirodilal Meena
Next Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा से टकराव, अब बैकफुट पर मदन दिलावर, बोले- हमारे बीच पिता-पुत्र जैसे संबंध
Close
;