विज्ञापन

राजस्थान में CBI का बड़ा एक्शन, NEET परीक्षा घोटाला मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 स्टूडेंट्स गिरफ्तार

देश भर में NEET परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ जांच एजेंसियां कार्रवाई कर रही हैं. इस संबंध में अब इसके तार झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से जुड़े हैं. जहां जांच एजेंसियों ने डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने के आरोप में 10 छात्रों को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान में CBI का बड़ा एक्शन, NEET परीक्षा घोटाला मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 स्टूडेंट्स गिरफ्तार

Rajasthan News: नीट परीक्षा पेपर लीक के तार अब झालावाड़ मेडिकल कॉलेज (Jhalawar Medical College) से भी जुड़ गए हैं. सीबीआई (CBI) की टीम ने इस कॉलेज के 10 छात्रों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 8 को जमानत मिल चुकी है, जबकि 2 छात्र अभी भी पुलिस की कस्टडी में हैं. इन छात्रों पर 15-15 लाख रुपये लेकर डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने का आरोप है. इसमें छात्रों के साथ कुछ छात्राएं भी शामिल हैं.

कॉलेज प्रशासन ने मामला छिपाया

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा इस मामले को लेकर लंबे समय तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई. मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. सुभाष चंद्र जैन से जब इस मामले पूछा गया तो वह लगातार मामले को टालते रहे. मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों द्वारा मामले को छुपाया जाना भी अपने आप में कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है. 

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज

वहीं लोकल पुलिस से जब इस बारे में जानकारी मांगी गई तो वे सीबीआई द्वारा की गई किसी भी कार्रवाई के बारे में उन्हें जानकारी होने से इनकार कर रहे हैं. हालांकि कॉलेज के डीन ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है और बताया है कि बीते दिनों दिल्ली और मुंबई से टीमें आई थीं जो कॉलेज में पढ़ने वाले 10 स्टूडेंट्स को गिरफ्तार करके ले गई थीं.

नीट मामले में हुई कई गिरफ्तारियां

बताते चलें कि नीट यूजी परीक्षा में फर्जीवाड़े के मामले में देशभर में कई जगह पर मुकदमे दर्ज हुए हैं. जिन पर अलग-अलग राज्यों की पुलिस कार्रवाई कर रही है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है. इसके बाद लगातार पूरे देश में अलग-अलग जगह पर कार्रवाई हो रही है. NEET परीक्षा घोटाले में अब तक दर्जनों गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. अब इसके तार झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से भी जुड़ चुके हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी राजस्थान के अन्य मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले मेडिकोज के इस तरह से डमी कैंडिडेट के रूप में नीट परीक्षा देने के मामले सामने आते रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- Jio के बाद अब Airtel ने दिया यूजर्स को झटका, जारी हुई नए टैरिफ प्लान की लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
राजस्थान में CBI का बड़ा एक्शन, NEET परीक्षा घोटाला मामले में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 स्टूडेंट्स गिरफ्तार
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close