विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2023

उदयपुर में शादी, पुष्कर में ग्रैंड वेलकम... जानिए BJP विधायक भव्य और IAS परी बिश्नोई की शादी की खास बातें

उदयपुर हाल ही में भव्य शादियों के गढ़ बन चुका है. जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री जी कहते है कि भारत के टूरिस्ट प्लेस को हमें अब वेडिंग प्लेस में भी बदल कर रोजगार बढ़ाने की तरफ ध्यान देना चाहिए. इस दृष्टिकोण से उदयपुर उत्तर भारत का सबसे ज्यादा डिमांडिंग वेडिंग डेस्टिनेशन बनता जा रहा है.

Read Time: 4 mins
उदयपुर में शादी, पुष्कर में ग्रैंड वेलकम... जानिए BJP विधायक भव्य और IAS परी बिश्नोई की शादी की खास बातें
हरियाणा के आदमपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक भव्य बिश्नोई और IAS परी बिश्नोई.
AJMER:

Bhavya-Pari Wedding: राजस्थान शाही शादियों का पसंदीदा वेन्यू बन चुका है. राजस्थान के उदयपुर में आप सांसद राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने शादी की थी. अब यहां आज एक और शाही शादी होने जा रही है. उदयपुर में आज हरियाणा के भाजपा विधायक भव्य बिश्ननोई और राजस्थान की आईएएस अफसर परी बिश्नोई शादी के बंधन में बंधेंगी. भव्य बिश्नोई कुलदीप बिश्ननोई के बेटे हैं. हरियाणा में उनका परिवार तीन पीढ़ियों से राजनीति में है. उदयपुर में शादी के बाद भव्य और परी 24 को पुष्कर में पहुंचेंगी. जहां नवविवाहित जोड़े का ग्रैंड वेलकम होगा.  

विधायक भव्य बिश्नोई और बीकानेर की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी IAS परी बिश्नोई आज उदयपुर के एक नामचीन रिसोर्ट में शादी के बंधन में बधेंगी. शादी के बाद राजस्थान और हरियाणा सहित अन्य स्थानों पर रिसेप्शन कार्यक्रम होंगे. इस जोड़े की सगाई देश में काफी चर्चा रही थी. साथ ही दोनों के रील्स भी सोशल मीडिया पर खूब लोकप्रिय हुए है. शादी के बाद यह नवविवाहित जोड़ा 24 दिसम्बर को पुष्कर के एक रिसोर्ट में भी आएगा.

24 को पुष्कर के केक रिसॉर्ट में भव्य और परी बिश्नोई के नवविवाहित जोड़े का ग्रैंड वेलकम होगा. इसके लिए पुष्कर में भी खास तैयारियां की जा रही है. इस दौरान जानेमाने सेंड आर्टिस्ट अजय रावत उनका सेंड आर्ट्स पॉर्क में विशेष सेंड आर्ट्स बनाकर स्वागत करेंगे. वो इस जोड़े के स्वागत के लिए सैंड आर्ट्स बनाना शुरू कर चुके हैं.  

sand artist

पुष्कर के जाने-माने सेंड आर्टिस्ट अजय रावत

गौरतलब है कि परी बिश्नोई 2020 बैच की सिक्किम कैडर की आईएएस अधिकारी है. वर्तमान में वह सिक्किम के गंगटोंक में बतौर उपखंड अधिकारी के तौर पर तैनात है. परी का जन्म बीकानेर जिले के नोखा में हुआ था. उनके पिता चार बार गांव के सरपंच भी रहे है और माँ अजमेर में ही जीआरपी में तैनात है. परी ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 में 30 वीं रैंक पाकर सिक्किम कैडर में आईएएस बनी थीं. सिक्किम की राजधानी गंगटोक में वह एसडीएम भी रहीं.

इस दौरान पुष्कर के जाने-माने सेंड आर्टिस्ट अजय रावत सेंड आर्ट्स पॉर्क में विशेष सेंड आर्ट्स बनाकर उनका स्वागत करेंगे.

परी बिश्‍नोई पहले सिक्किम कैडर में थी अब वह हरियाणा कैडर में आ गईं. वही भव्य बिश्‍नोई ने साउथ ऑक्सफोर्ड से अपनी डिग्री हासिल की है. दो मई 2023 को भव्‍य व परी की सगाई हुई थी. परी बिश्‍नोई ने तीसरे प्रयास में यूपीएससी सफलता मिली.

वहीं भव्य बिश्‍नोई के दादा और पिता दोनों ही राजनीति के धुरंधर रहे हैं. उनके दादा पूर्व मुख्यमंत्री, पिता पूर्व सांसद और मां विधायक रह चुकी हैं. भव्य बिश्‍नोई के दादा चौधरी भजनलाल दो बार सीएम, एक बार राज्यसभा और तीन बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. वह हरियाणा के कृषि सहकारिता मंत्री की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं.

IAS परी बिश्नोई

भव्य बिश्‍नोई की तीन पीढ़ी राजनीति से जुड़ी हुई है. 

भव्य बिश्‍नोई अभी हरियाणा की आदमपुर सीट से BJP के विधायक है. उनके पिता कुलदीप विश्नोई पूर्व सांसद रह चुके हैं. वहीं उनकी मां रेणुका विश्नोई आदमपुर और हांसी से विधायक रह चुकी है. 

IAS परी बिश्नोई और विधायक भव्य बिश्नोई की शादी का 3 राज्यों के 3 लाख लोगों को न्योता दिया गया हैं. साथ ही इस नए जोड़े का रिसेप्शन 3 जगह आयोजित किया जायेगा. पहला 24 दिसंबर को पुष्कर में, दूसरा 26 दिसंबर को आदमपुर में और 27 दिसंबर को दिल्ली में कार्यक्रम रखा है.

इसे भी पढ़े: Bhavya-Pari Wedding: बीजेपी विधायक भव्य की दुल्हनियां बनेंगी IAS परी बिश्नोई, आज उदयपुर में लेंगे 7 फेरे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BSF जैसलमेर के ASI की अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान मौत, नहर में कार गिरने से हुआ हादसा
उदयपुर में शादी, पुष्कर में ग्रैंड वेलकम... जानिए BJP विधायक भव्य और IAS परी बिश्नोई की शादी की खास बातें
Rajasthan Politics: Dausa Assembly bypoll 2024, Congress Started Meeting, BJP in tension due to rebellious tone of its leaders
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका, भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
Close
;