विज्ञापन
Story ProgressBack

ED Raid in Rajasthan: राजस्थान में 8 स्थानों पर छापेमारी के बाद ED को क्या-क्या मिला? करोड़ों में पहुंची रकम

महेश जोशी ने इस कार्रवाई को राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित बताया है. उन्होंने कहा कि, राजनीतिक दुर्भावना से ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है. सरकार बनने के बाद कोई डिवेलपमेंट नहीं है. यह लोग बार-बार जेजेएम की बात करते हैं, अब तो जलदाय विभाग उनके पास है. उन्हें बताना चाहिए कहां गड़बड़ी हुई है. ईडी को भेजना राजनीतिक प्रतिशोध है.

Read Time: 3 min
ED Raid in Rajasthan: राजस्थान में 8 स्थानों पर छापेमारी के बाद ED को क्या-क्या मिला? करोड़ों में पहुंची रकम
कांग्रेस ने महेश जोशी के घर पर ईडी की छापेमारी को बदले की भावना वाला बताया है

Rajasthan News: पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार में रहे मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) के ठिकानों पर हुई ईडी (ED Raid) की कार्रवाई पर बड़ा अपडेट आया है. ईडी ने कार्रवाई पर बयान जारी करते हुए बताया है कि 'जल जीवन मिशन घोटाले में ईडी ने PMLA, 2002 के तहत जयपुर और बांसवाड़ा समेत राजस्थान में 8 स्थानों पर पूर्व मंत्री महेश जोशी समेत अधिकारियों के घर तलाशी ली. इस तलाशी में 39 लाख की नकदी जब्त की. इसके अलावा संपत्ति विवरण, डिजिटल साक्ष्य, मोबाइल आदि सहित विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेजों भी जब्त किए गए. इस मामले में अब तक कुल 11.42 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. इनमें 6.50 करोड़ के सोना/चांदी शामिल है.'

कल ईडी की टीम ने पूर्व मंत्री महेश जोशी के आवास सहित पर सर्च अभियान चलाया था. सुबह से ही ईडी की टीम महेश जोशी के घर पहुंच गई थी. शाम तक यह कार्रवाई चली थी. हालांकि महेश जोशी ने इस कार्रवाई को राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित बताया था. उन्होंने कहा था कि, राजनीतिक दुर्भावना से ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है. सरकार बनने के बाद कोई डिवेलपमेंट नहीं है. यह लोग बार-बार जेजेएम की बात करते हैं, अब तो जलदाय विभाग उनके पास है. उन्हें बताना चाहिए कहां गड़बड़ी हुई है. ईडी को भेजना राजनीतिक प्रतिशोध है.

वहीं भाजपा के नेताओं ने इसे भ्रष्टाचार पर कार्रवाई बताया था. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, 'जो भी भ्रष्टाचार में लिप्त हो उसे पर कार्यवाही होनी ही चाहिए, जिसने गलत नहीं किया है, उसे डरने की आवश्यकता नहीं है. और जिसने भ्रष्टाचार किया है वह पाताल में भी छुप जाएगा तो उसे निकाल कर उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.'

यह भी पढ़ें- अयोध्या का निमंत्रण देने गए VHP कार्यकर्ताओं पर हमला, पूर्व मंत्री के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close