विज्ञापन
Story ProgressBack

सांसदों के लगातार निलंबन पर सचिन पायलट ने क्या कहा, अब तक 150 से अधिक MP हो चुके हैं निलंबित

टोंक में मीडिया से बात करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा, “यह एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है और इस मुद्दे पर विपक्ष सरकार से स्पष्टीकरण चाहता है. यह अधिकार सभी सांसद साथियों का है कि वो हकीकत तक पहुंचे.

Read Time: 3 min
सांसदों के लगातार निलंबन पर सचिन पायलट ने क्या कहा, अब तक 150 से अधिक MP हो चुके हैं निलंबित
सचिन पायलट (फाइल फोटो)
जयपुर:

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि संसद में सुरक्षा चूक पर स्पष्टीकरण मांगने वाले सांसदों का लगातार निलंबन लोकतंत्र के स्वास्थ्य के लिए बहुत बुरा संकेत है. उन्होंने कहा कि सांसद इस संवेदनशील मुद्दे पर स्पष्टीकरण चाहते हैं और वास्तविकता की गहराई में जाना उनका अधिकार भी है.

टोंक में मीडिया से बात करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम पायलट ने कहा, “यह एक बहुत ही संवेदनशील मुद्दा है और इस मुद्दे पर विपक्ष सरकार से स्पष्टीकरण चाहता है. यह अधिकार सभी सांसद साथियों का है कि वो हकीकत तक पहुंचे.

उन्होंने आगे कहा, “सांसदों के जवाब मांगने पर उन्हें निलंबित करने का जो क्रम चला हुआ है यह लोकतंत्र के स्वास्थ्य के लिए बहुत बुरा संकेत है. पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, आज भी दो सांसदों को निलंबित किया गया है. 150 सांसदों को अगर लोकसभा और राज्यसभा से निलंबित कर देंगे तो क्या संकेत देना चाह रहे हैं?

कांग्रेस नेता ने कहा, मैं समझता हूं कि केन्द्र सरकार का इस प्रकार का रवैया और आचरण बहुत नकारात्मक है और उसी के विरोध में बुधवार को जब हम सब लोग विधानसभा में शपथ ले रहे थे तो कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्यों ने एक सांकेतिक विरोध के तहत अपने हाथ में काली पट्टी बांधी थी.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में अपनी बात रखने का अधिकार सभी को है और जो लोग चुन कर गये हैं...विपक्ष के सभी सांसद अपनी बात रखना चाहते है.. जवाब मांग रहे हैं.. सरकार का रवैया बिल्कुल गलत है.

पायलट ने कहा, मुझे नहीं लगता है कि इतिहास में कभी इतने सारे सांसदों को इकठ्ठा निलंबित किया गया होगा. यह जो हो रहा है बिल्कुल गलत है. अपनी बात बोलने की लोगों को आजादी होनी चाहिए. सरकार विपक्ष मुक्त संसद चाहती है, लेकिन यह संभव नहीं है.

ये भी पढ़ें-मिमिक्री वीडियो पर बोले सचिन पायलट, 'सांसदों के निलंबन मुद्दे को भटकाने की हो रही कोशिश'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close