विज्ञापन
Story ProgressBack

Lady Don Pooja: कौन है लेडी डॉन पूजा, 5 भाई-बहनों में सबसे छोटी है पूजा का पिता लगाता है चाय का ठेला

Lady Don Pooja saini: जयपुर में पूजा बत्रा के नाम से रह रही थी और उसी के घर में हत्यारा शूटर नितिन फौजी उसी के घर पर रहा था. जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी पूजा सैनी और उसका पति महेंद्र शूटर नितिन फौजी के लिए हथियार तस्करों के रूप में काम करते थे.

Read Time: 4 min
Lady Don Pooja: कौन है लेडी डॉन पूजा, 5 भाई-बहनों में सबसे छोटी है पूजा का पिता लगाता है चाय का ठेला
लेडी डान पूजा सैनी (फाइल फोटो)

Who Is Lady Don Pooja Saini: गोगामेड़ी हत्याकांड में हत्यारों को हथियार सप्लाई करने वाली पूजा सैनी इन दिनों सुर्खियों में हैं. समीर उर्फ महेन्द्र सिंह की पत्नी लेडी डॉन पूजा सैनी टोंक जिले के अलीगढ़ कस्बे के माली मोहल्ले में रहने वाली है. पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी पूजा सैनी की शादी नहीं हुई है. पूजा सैनी का पिता चाय का ठेला लगाता है, जबकि उसकी मां मजदूरी करती है. 

जयपुर में पूजा बत्रा के नाम से रह रही थी और उसी के घर में हत्यारा शूटर नितिन फौजी उसी के घर पर रहा था. जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी पूजा सैनी और उसका पति महेंद्र शूटर नितिन फौजी के लिए हथियार तस्करों के रूप में काम करते थे.

सूत्रों के अनुसार करीब 4 महीने पहले पूजा अलीगढ़ घर आई थी और आखिरी बार करीब 15 दिन पहले परिवार से उसकी बात हुई थी. गोगामेड़ी हत्याकांड में पूजा सैनी का नाम उजागर होने के बाद परिवार कैमरे के सामने बात करने को तैयार नहीं है. पूजा की गिरफ्तारी के बाद अब उसके मोहल्ले के लोग भी कुछ भी कहने को राजी नहीं हैं. 

गौरतलब है श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में पूजा सैनी का नाम आने के बाद से एजेंसिया पूजा के परिवार और इसके अपराध की कुण्डली खंगालने में जुट गई है. पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ के मुताबिक गिरफ्तार पूजा सैनी व उसका पति महेंद्र शूटर नितिन फौजी के लिए हथियार तस्करों के रूप में काम करते थे. पूजा का पति महेंद्र कुमार मेघवाल कोटा का हिस्ट्रीशीटर है. 

घर से पढ़ाई के लिए निकली पूजा सैनी कब लेडी डॉन बन गई, इसका अहसास घर वालों को भी नहीं हुआ. तीन बहनों में सबसे छोटी पूजा पिछले कुछ सालों से जयपुर में रहकर जीवन यापन कर रही थी.

सूत्र बताते हैं कि घर से पढ़ाई के लिए निकली पूजा सैनी कब लेडी डॉन बन गई, इसका अहसास घर वालों को भी नहीं हुआ. 50 वर्षीय पिता शंकर लाल सैनी चाय का ठेला लगाकर परिवार पालता आ रहा है, जबकि 45 वर्षीय पूजा की मां भुली देवी मेहनत-मजदूरी करके घर चलाती हैं. तीन बहिनों में सबसे छोटी पूजा पिछले कुछ सालों से जयपुर में रहकर जीवन यापन कर रही थी.

सूत्र बताते हैं कि लेडी डॉन के नाम सुर्खियों में आई पूजा सैनी घर वालों को जॉब तलाश करने की बात कहकर जयपुर गई थी. पूजा की दोनों बड़ी बहनों की शादी लगभग 6 साल पहले हो चुकी है. वही पूजा के दो भाईयों में से एक भाई राम सैनी ड्राइवरी करता है, दूसरा भाई राजा सैनी मोबाइल शॉप पर काम करता है, उसके दोनों ही भाईयो की शादी नहीं हुई है. 

टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के माली मोहल्ले की पूजा सैनी के अपराध जगत में शामिल होने और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों को हथियार की सप्लाई कराने जैसे जघन्य हत्याकांड में उसकी भूमिका को लेकर हर कोई स्तब्ध है.

अलीगढ़ थाना क्षेत्र के अलीगढ़ कस्बे के माली मोहल्ले की रहने वाली पूजा सैनी के अपराध जगत में शामिल होने और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों को हथियार उपलब्ध कराने जैसे जघन्य हत्याकांड में उसकी भूमिका को लेकर हर कोई स्तब्ध है. आखिर कब कैसे ओर किसके सहारे पूजा अपराध की दुनिया में शामिल होकर एक गरीब घर की बेटी पूजा सैनी लेडी डॉन पूजा बन गई. 

.ये भी पढ़ें-Gogamedi Murder: गोगामेड़ी हत्या मामले में आपराधिक नेटवर्क से जुड़ी 'लेडी डॉन' गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close