विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन हैं मंजू शर्मा? सांसद रामचरण बोहरा का टिकट काटकर जयपुर शहर सीट से बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने जयपुर शहर सीट के वर्तमान सांसद रामचरण बोहरा का टिकट काटकर मंजू शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है. 

Read Time: 3 min
कौन हैं मंजू शर्मा? सांसद रामचरण बोहरा का टिकट काटकर जयपुर शहर सीट से बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार
मंजू शर्मा

Jaipur City Lok Sabha Seat: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने रविवार (24 मार्च) को राजस्थान में 7 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. इसमें जयपुर शहर सीट पर भी बीजेपी ने उम्मीदवार की घोषणा की है. बीजेपी ने इस सीट के लिए मंजू शर्मा को उचित उम्मीदवार माना है और उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं, सबसे बड़ी बात यह है कि बीजेपी ने जयपुर शहर सीट के वर्तमान सांसद रामचरण बोहरा का टिकट काटकर मंजू शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है. 

आपको बता दें, मंजू शर्मा बीजेपी के विरिष्ठ और कद्दावर नेता भंवर लाल शर्मा की बेटी हैं. भंवर लाल बीजेपी पार्टी से कई बार विधायक रह चुके हैं. अब पार्टी ने उनकी बेटी पर विश्वास जताया है. कहा जाता है कि पीएम मोदी की पसंद पर मंजू शर्मा को टिकट दिया गया है. इस वजह से रामचरण बोहरा का टिकट काटा गया है.

कौन हैं मंजू शर्मा

मंजू शर्मा मौजूदा समय में राजस्थान महिला प्रवासी अभियान की जयपुर प्रभारी है. वह पार्टी से काफी समय से जुड़ी है और काफी सारा काम किया है. मंजू शर्मा 64 वर्षीय है और वह बीजेपी की पूर्व मिहाल मोर्चा प्रदेश महामंत्री रह चुकी है. वह जयपुर शहर की स्थानीय निवासी है इस वजह से अन्य महिलाओं के नाम की जगह मंजू शर्मा पर दांव खेला गया है. मंजू शर्मा जयपुर के कनोडिया क़ॉलेज से पढ़ी हैं  इस वजह से उनकी युवाओं में भी काफी पकड़ है. वहीं उनके पिता राजनीति से जुड़े हैं तो उन्हें काफी अनुभव भी है.

मंजू शर्मा के पिता भंवर लाल शर्मा 1977 से 1998 तक हवामहल विधानसभा सीट से 6 बार विधायक रहे हैं. वह इस क्षेत्र से सबसे ज्यादा बार विधायक रहने का रिकॉर्ड बनाया है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी ने 5वीं लिस्ट में की 111 सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा, राजस्थान में 7 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

जयपुर शहर सीट पर खाचरियावास की चुनौती

मंजू शर्मा के सामने जयपुर शहर सीट से प्रताप सिंह खाचरियावास की चुनौती है. क्योंकि कांग्रेस ने इस सीट से सुनील शर्मा को टिकट दिया था लेकिन रविवार (24 मार्च) को उम्मीदवारी बदलकर खाचरियावास को मैदान में उतारा है. खाचरियावास राजस्थान के सिविल लाइन्स से दो बार विधायक रहे हैं. हालांकि, साल 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ेंः श्रीगंगानगर और झुंझुनूं लोकसभा सीट पर बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर सभी को चौंकाया, सीटिंग MP का काटा टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close