विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या निर्मल चौधरी नागौर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? क्यों हो रही है इसकी चर्चा

निर्मल चौधरी को कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट का करीबी माना जाता है. ऐसे में सियासी गलियारों में इसकी चर्चा होने लगी है कि निर्मल चौधरी को लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है.

Read Time: 3 min
क्या निर्मल चौधरी नागौर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? क्यों हो रही है इसकी चर्चा
निर्मल चौधरी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Nirmal Choudhary: राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने कांग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) का हाथ थाम लिया है. निर्मल चौधरी के NSUI में शामिल होते ही सियासी कयास भी लगने शुरू हो गए हैं. चूंकि निर्मल चौधरी को कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट का करीबी माना जाता है. ऐसे में सियासी गलियारों में इसकी चर्चा होने लगी है कि निर्मल चौधरी को लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है.

निर्मल चौधरी ने शनिवार को PCC मुख्यालय में NSUI की सदस्यता ली. बता दें निर्मल चौधरी लगातार छात्र राजनीति में सक्रिय रहे हैं. निर्मल चौधरी ने NSUI ज्वाइन करते हुए कहा कि वह किसान और युवाओं की आवाज बनेंगे.

निर्मल चौधरी के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा क्यों

निर्मल चौधरी की कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ नजदीकी रही है. इसमें अशोक गहलोत का भी नाम शामिल है. हालांकि, निर्मल चौधरी सचिन पायलट के सबसे करीबी नेता माने जाते रहे हैं. निर्मल चौधरी नागौर के रहने वाले हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि कांग्रेस निर्मल चौधरी को नागौर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है. ऐसा इसलिए भी कि निर्मल चौधरी साफ छवी के युवा नेता है. कई मौकों पर निर्मल चौधरी ने अपना दवदबा साबित किया है.

क्या सचिन पायलट दिलाएंगे टिकट

चूंकि सचिन पायलट हमेशा से चुनाव में युवाओं को शामिल करने की बात करते हैं. वहीं युवा उम्मीदवार को टिकट देने के पक्षधर हैं तो ऐसा कहा जा रहा है कि निर्मल चौधरी का इस बार लोकसभा चुनाव में नंबर लग सकता है. कांग्रेस ने भी पहले ही कहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में युवा चेहरों पर जोर दिया जाएगा. ऐसे में निर्मल चौधरी का पलरा काफी भारी है. 

बता दें, कांग्रेस को लोकसभा चुनाव 2019 में राजस्थान में एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी. वहीं बीजेपी एक बार फिर मिशन 25 के साथ लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आगे बढ़ रही है. वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीजेपी खेमे में शामिल होने की बात भी सामने आ रही है. ऐसे में कांग्रेस अब उन चेहरों के तलाश में हैं जिस पर जनता विश्वास करें और जिनके पास जीताने की पूरी क्षमता रखे.

NSUI से जुड़ते ही निर्मल चौधरी ने मोर्चा भी संभाल लिया है. उन्होंने किसानों के मुद्दे पर आवाज उठाना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही युवाओं से समर्थन की अपील की और कहा कि वह युवाओं और नौजवानों के लिए कहीं भी और कभी भी खड़े रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः Kamal Nath Join BJP: बेटे नकुल के साथ दिल्ली पहुंचे कमलनाथ, कई विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में हो सकते हैं शामिल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close