विज्ञापन
Story ProgressBack

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे वैभव गहलोत? अशोक गहलोत ने भी लिया फीडबैक

वैभव गहलोत की जोधपुर सीट से हार के बाद इस बार उनकी नजर जालोर सिरोही सीट पर है. चुनाव टिकट की दावेदारी और चुनाव जीतने को लेकर वह क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे वैभव गहलोत? अशोक गहलोत ने भी लिया फीडबैक
जालोर-सिरोही सीट से वैभव गहलोत लड़ सकते हैं चुनाव.

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी द्वारा राजस्थान के 15 लोकसभा सीटों पर ऐलान के बाद कांग्रेस अब अपनी रणनीति पर काम कर रही है. प्रदेश के लोगों को अब कांग्रेस के प्रत्याशियों का इंतजार है. इस बीच सियासी गलियारों पर चर्चा हो रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को इस बार जोधपुर के बजाए जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से मैदान में उतारा जाएगा. पिछली बार जोधपुर सीट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, वैभव गहलोत जारोल में डेरा डाल रखा है. वहीं, अशोक गहलोत भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से इस बारे में फीडबैक ले रहे हैं.

आपको बता दें, बीजपी ने इस सीट पर लुंबाराम चौधरी को उम्मीदवार घोषिक किया है जो सिरोही के निवासी है. हालांकि अब तक इस सीट पर बाहरी प्रत्याशियों ने ही जीत हासिल की है. यह पहली बार है जब सिरोही के निवासी को मौका दिया गया है. 

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट का हाल

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर करीब दो दशक का कांग्रेस का राज रहा है. सरदार बूटासिंह इस सीट पर चार बार जीत हासिल की है. हालांकि, साल 2004 से अब तक इस सीट पर बीजेपी जीत हासिल करती आ रही है. 2004 में बी शुशीला ने जीत हासिल की थी. जबकि 2009 से 2019 तक देवजी एम पटेल ने लगातार जीत हासिल की . लेकिन 2024 में उनका टिकट काट कर लुंबाराम चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है. 

वैभव गहलोत कर रहे हैं दौरा

वैभव गहलोत की जोधपुर सीट से हार के बाद इस बार उनकी नजर जालोर सिरोही सीट पर है. चुनाव टिकट की दावेदारी और चुनाव कैसे जीतें इसके लिए कार्यकर्ताओं से फीडबैक के लिए वैभव दो दिवसीय दौरे पर जालोर पहुंचे हैं. जालोर के सर्किट हाउस में वैभव गहलोत ने पूरे दिन कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से मिलकर चर्चा की. उन्होंने पार्टी के नेताओं से पूछा कि इस बार चुनाव में जालोर-सिरोही की सीट को कैसे जीत सकेंगे. इस पर सभी नेताओं ने अपने अलग-अलग फीडबैक वैभव गहलोत को दिए हैं. वैभव ने अनुसूचित जनजाति के लोगों के साथ भी एक निजी होटल में संवाद किया है. कई मंदिर एवं मठों में जाकर साधु-महात्माओं का आशीर्वाद लिया.

अशोक गहलोत ने भी ली फीडबैक

जालोर-सिरोही संसदीय सीट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अहम बैठक हुई है. जयपुर में जालोर सिरोही के सभी कांग्रेस नेताओं से फ़ीडबैक ली और वैभव गहलोत को जालोर से चुनाव लड़ाने को लेकर चर्चा की गई है. बैठक मे रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी ने स्थितियों को स्पष्ट रखने की सलाह दी. सिरोही पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को खुद जालोर से चुनाव लड़ने की बात रखी.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बीजेपी के 15 उम्मीदवारों में किन प्रत्याशियों का हो रहा विरोध, कई सीटों पर हो सकता है त्रिकोणीय जंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close