विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में थम नहीं रहा महिला अत्याचार, छेड़खानी से तंग आकर नाबालिग छात्रा ने की खुदकुशी

छेड़खानी से तंग आकर एक नाबालिग छात्रा ने खुदकुशी कर ली. दिल दहलाने वाला यह मामला राजस्थान के बूंदी जिले सामने आया है. राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध पर सख्त कार्रवाई का निर्देश मिलने के बाद भी बदमाशों का हौसला बुलंद है.

Read Time: 4 min
राजस्थान में थम नहीं रहा महिला अत्याचार, छेड़खानी से तंग आकर नाबालिग छात्रा ने की खुदकुशी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा थी. भाजपा ने इसे खूब भुनाया भी. चुनावी जीत मिलने के बाद भजनलाल सरकार ने महिला अत्याचार पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए. लेकिन इसके बाद भी प्रदेश में महिलाओं से होने वाले अपराध के मामले थमते नजर नहीं आ रहे. हर रोज प्रदेश के अलग-अलग जिलों से महिलाओं से अत्याचार के कोई न कोई मामला आ ही जाता है. इस बीच एक शुक्रवार को बूंदी जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई. यहां छेड़खानी से तंग आकर एक नाबालिग छात्रा ने खुदकुशी कर ली. 

मिली जानकारी के अनुसार बूंदी जिले के तालेड़ा इलाके में मनचले युवक से परेशान होकर एक नाबालिग छात्रा ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया गया कि बच्ची ने जब लंबे समय तक अपने रूम का दरवाजा नहीं खोला तो परिजनों को शक हुआ, परिजनों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो नाबालिग पंखे के सहारे फंदे पर झूलती हुई मिली. जिसके बाद परिजन नाबालिग को नीचे उतारकर तालेड़ा अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां नाबालिग को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

गांव के एक युवक के खिलाफ पुलिस शिकायत

सूचना पाकर तालेड़ा पुलिस अस्पताल पहुंच गई थी. इधर पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. नाबालिग के पिता की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने गांव के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
तालेड़ा पुलिस के जांचधिकारी राम सिंह ने बताया कि तालेड़ा कस्बे में एक नाबालिग छात्र द्वारा खुदकुशी के जाने की सूचना मिली थी. जिस पर नाबालिग का शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया. 

दोपहर का खाना खाकर कमरे में खुद को कर लिया था बंद

नाबालिग के पिता अर्जुन ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि उसकी नाबालिग 14 वर्षीय पुत्री आज दोपहर में खाना खाकर पढ़ाई का नाम लेकर अपने रूम में चली गई थी और दरवाजा लगाकर पढ़ाई कर रही थी. शाम होने के बावजूद भी रूम से कोई आवाज नहीं आई तो परिवार के लोगों को शक हुआ. दरवाजा खटखटाना की कोशिश की तो दरवाजा नहीं खोला, परिजनों की मदद से दरवाजा तोड़ा तो नाबालिग पंखे के सारे फंदे पर लटकी हुई थी जिसे नीचे उतारा और अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

नाबालिग के परिजनों की शिकायत पर पुलिस कर रही जांच

नाबालिग के पिता ने रिपोर्ट में बताया कि नाबालिग पुत्री को आए दिन गांव का एक मुकेश नामक युवक स्कूल जाने के दौरान परेशान करता था जिसको लेकर परिजनों को भी नाबालिग ने जानकारी बताई . युवक को इस मामले में समझाया भी गया था लेकिन वह बाज नहीं आया, आखिरकार नाबालिग पुत्री ने परेशान होकर खुदकुशी कर ही ली. नाबालिक के पिता ने पुलिस को युवक के खिलाफ रिपोर्ट दी है और जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है.

एक हफ्ते के भीतर दूसरी ऐसी घटना

जानकारी के अनुसार तालेड़ा क्षेत्र में एक हफ्ते की भीतर यह दूसरी घटना घटित हुई है. जब मनचलों से परेशान होकर खुदकुशी की हो. तीन दिन पूर्व बल्लोप इलाके में एक फार्म हाउस मनचले ने युवती का गला दबाकर हत्या कर दी थी और खुद को भी मारने की कोशिश की थी. उधर घटना की जानकारी मिलने के साथ एसपी जय यादव तालेड़ा पहुंचे और दोनों ही मामलों की जानकारी लेकर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें - बूंदी में बदमाशों का खूनी खेल, घर में अकेली महिला को छेड़ने का किया विरोध तो किया जानलेवा हमला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close