विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा और ग्रामीण पुलिस के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग, रेंज IG तक पहुंची शिकायत

9 मई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए दिव्या मदेरणा ने जोधपुर ग्रामीण पुलिस को टैग कर दिया था, जिसके बाद ये पूरा विवाद शुरू हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि एसपी की शिकायत रेंज आईजी तक पहुंच गई.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा और ग्रामीण पुलिस के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग, रेंज IG तक पहुंची शिकायत
दिव्या मदेरणा और जोधपुर ग्रामीण एसपी.

Rajasthan News: जोधपुर ग्रामीण एसपी की मंगलवार को रेंज आईजी तक शिकायत पहुंचने के बाद बुधवार को सोशल मीडिया पर ओसिया की पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा (Divya Maderna) और ग्रामीण पुलिस (Jodhpur Gramin Police) के बीच जमकर सवाल-जवाब देखने को मिले. सोशल मीडिया पर जहां दिव्या मदेरणा ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए, तो वहीं ग्रामीण पुलिस आरोपों को नकारकर कानून के तहत कार्यवाही करने का दावा किया गया. इस आरोप प्रत्यारोप ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

कैसे शुरू हुआ पूरा विवाद?

पिछली 9 मई को धनारी कला सरपंच प्रतिनिधि बजरंग चौधरी व साथियों पर जानलेवा हमला हुआ था और घायलों को मेडिकल करवाने के लिए जाने के दौरान भी पीछाकर हथियार लहराए और हवाई फायर किया था. आरोपियों ने धनारी गांव में सरपंच प्रतिनिधि की लग्जरी कार पर हमला कर तोड़फोड़ कर दी थी. वहीं पास में खड़ी कानाराम जाट की जीप में भी तोड़फोड़ की गई थी. इस संबंध में चार अलग-अलग एफआईआर दर्ज हुई थी. जिसको लेकर ओसिया की पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा सोशल मीडिया पर पोस्ट कर एक ही मामले की 4 एफआईआर दर्ज करने पर आपत्ति जताई थी.

Twitter War Between Divya Mahipal Maderna and Jodhpur Rural SP

Twitter War Between Divya Mahipal Maderna and Jodhpur Rural SP
Photo Credit: Twitter

अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार

पूर्व विधायक द्वारा सोशल मीडिया पर सवाल खड़े करने पर जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने सोशल मीडिया पर ही जवाबी पोस्ट में दावा किया है कि पुलिस कानूनन कार्यवाही कर रही है. खेड़ापा थाना अंतर्गत धनारी कला गांव में हुई घटनाक्रम में पुलिस ने अब तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं पांच अभी तक फरार चल रहे हैं. सरपंच प्रतिनिधि के साथ मारपीट वह गाड़ियों में तोड़फोड़ का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में दिख रहे लोगों को पुलिस ने नामजद कर मुकदमा दर्ज किया था.

'दिव्य ज्ञान कहां से मिलता है'

इस दौरान पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा ने पिछले साल भोपालगढ़ में कॉपरेटिव चुनाव के दौरान हुई घटना का भी वीडियो सोशल मीडिया पर डाला, जिसमें लिखा कि यह घटना कॉपरेटिव चुनाव के समय की है. जिसमें पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा द्वारा एक वोटर को अपनी गाड़ी में बैठ कर ले जाया जा रहा था, जो कि नियम विरुद्ध था. इस संबंध में नियमानुसार कार्यवाही की जारी है. पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा ने एसपी को लेकर कई सवाल पूछे. उन्होंने कहा कि भला उन्हें यह दिव्य ज्ञान कहां से मिलता है? 

एसपी ने तुरंत दिया जवाब

हालांकि जोधपुर ग्रामीण एसपी ने भी लगे हाथ जवाब दिया कि भोपालगढ़ की घटना को लेकर जो मामला दर्ज किया गया था. वह जनप्रतिनिधि अधिनियम 1951 की धारा 133 के तहत दर्ज किया गया है. किसी भी निर्वाचक को उम्मीदवार के अतिरिक्त को लाने के लिए वाहन का उपयोग करता है तो नॉन कॉग्निजेबल जुर्म हैं, और उसके लिए तीन माह की सजा का प्रावधान है. सोशल मीडिया पर पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा और ग्रामीण एसपी के बीच में चल रहा विवाद सोशल मीडिया पर सुर्खियां बनी हुई है. जिसमें कुछ लोग पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा के संबंध में पोस्ट कर रहे हैं. तो वहीं कुछ लोग ग्रामीण एस पी धर्मेंद्र सिंह के कामकाज की सराहना कर रहे हैं. फिलहाल यह विवाद कब थमेगा इसका पता नहीं.

ये भी पढ़ें:- पहले जारी होगा 12वीं का रिजल्ट, उसके 1 हफ्ते बाद आएंगे 10वीं के परिणाम, राजस्थान बोर्ड सचिव ने बताई सही डेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: राजस्थान उपचुनाव के लिए बीजेपी ने शुरू की जिताऊ उम्मीदवार की खोज, ये हो सकता है फॉर्मूला
Rajasthan Politics: पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा और ग्रामीण पुलिस के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग, रेंज IG तक पहुंची शिकायत
Rajasthan government can make this big announcement for the youth in the budget, know what is the plan
Next Article
Rajasthan Budget 2024: बजट में युवाओं के लिए यह बड़ा ऐलान कर सकती है राजस्थान सरकार, जानें क्या है प्लान
Close
;