विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM OSD: आरएएस योगेश श्रीवास्तव होंगे राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के नए OSD, जारी हुआ आदेश

कार्मिक विभाग ने इस संबंध में एक आदेश में जारी कर दिया है, जिसमें आर.ए.एस योगेश कुमार श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का OSD बनाए जाने की बात लिखी हुई है.

Read Time: 3 min
Rajasthan CM OSD: आरएएस योगेश श्रीवास्तव होंगे राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के नए OSD, जारी हुआ आदेश
योगेश कुमार श्रीवास्तव (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान के 14वे मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद से ही भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. शुक्रवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़े ऐलान करने के बाद अब सीएम शर्मा ने शनिवार को 'ऑफिसर ऑन स्पेशल सर्विस' यानी अपने OSD के नाम का ऐलान कर दिया है.

तत्काल प्रभाव से आदेश लागू

कार्मिक विभाग ने इस संबंध में एक आदेश में जारी कर दिया है, जिसमें आर.ए.एस योगेश कुमार श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का OSD बनाए जाने की बात लिखी हुई है. योगेश श्रीवास्तव की पोस्टिंग राजभवन में भी रह चुकी है. दिल्ली से लौटते ही उन्हें अवेटिंग पोस्टिंग ऑर्डर (APO) किया गया था, और आज उन्हें जयपुर में पोस्टिंग का आदेश जारी कर दिया गया.

APO में 4 IAS अधिकारी

इस आदेश के अलावा कार्मिक विभाग ने एक और आदेश जारी किया है जिसमें 4 IAS अफसरों को पदस्थापना आदेशों की प्रतीक्षा में रखने की बात कही गई है. इनमें मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव और रीको अध्यक्ष IAS कुलदीप रांका, सीएम के सचिव और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के शासन सचिव IAS गौरव गोयल, सीएम की सचिव IAS आरती डोगरा और सीएम के विशिष्ट सचिव और राजस्थान स्टेट सर्विस डिलीवरी वॉर रूम में मुख्य कार्यकारी अधिकारी IAS राजन विशाल का नाम शामिल है.

कल हुआ था शपथ ग्रहण

करीब 24 घंटे पहले ही राजस्थान में नई सरकार का गठन हुआ है. रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हाल के बाहर शुक्रवार को बीजेपी विधायक भजनलाल शर्मा ने सीएम पद की शपथ ली है. उनके साथ दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. करीब 19 मिनट तक चले इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के सीएम भी शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें:- सीएम भजनलाल शर्मा के पिता की तबीयत बिगड़ी, देर रात जयपुर के SMS अस्पताल में कराया गया भर्ती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close