विज्ञापन
Story ProgressBack

बजट के लिए युवाओं ने जताया मुख्यमंत्री का आभार, CM भजनलाल बोले- प्रत्येक युवा को संबल देना हमारा लक्ष्य

Rajasthan Budget: गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे युवाओं ने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताया. इस दौरान सीएम शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य प्रत्येक युवा को संबल देना है.

Read Time: 3 mins
बजट के लिए युवाओं ने जताया मुख्यमंत्री का आभार, CM भजनलाल बोले- प्रत्येक युवा को संबल देना हमारा लक्ष्य
बजट पर राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा का सम्मान करते युवा.

Rajasthan Budget: राजस्थान की भजनलाल शर्मा सरकार ने बजट में युवाओं के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है. जिसके तहत अगले 4 साल में 4 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की गई है. इसके साथ-साथ युवाओं के उत्थान के लिए कई बातें बजट में की गई है. बजट पेश किए जाने के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में पहुंचे दर्जनों युवाओं ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा देश के स्वर्णिम भविष्य का आधार हैं. युवा की ऊर्जा उत्साह से राजस्थान प्रगति की एक नई इबारत लिखेगा. सरकार युवाओं के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रति पल प्रति क्षण काम कर रही है. 

युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देगी सरकार

सीएम ने मुख्यमंत्री निवास पर बजट में हुई घोषणाओं के लिए युवाओं की आभार सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बजट में युवाओं के लिए इस वर्ष में 1 लाख नौकरियां की घोषणा की गई है. राज्य सरकार सार्वजनिक, निजी और व्यावसायिक सहित सभी क्षेत्रों में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्रदान करेगी. ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, जरूरत है उस प्रतिभा को सामने लाने की. सरकार की महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, संभाग स्तर पर स्पोर्ट्स कॉलेज और ‘खेलो राजस्थान यूथ गेम्स' जैसी घोषणाओं के माध्यम से ग्रामीण युवाओं के टेलेंट को सामने लाया जा सकेगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय युवाओं के सपनों पर कुठाराघात किया गया था. पेपरलीक जैसे मामलों से युवाओं को बड़ा आघात पहुंचा था. उन्होंने कहा कि वे युवाओं का दर्द समझते हैं. इन प्रकरणों में कड़ी कार्रवाई करते हुए किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा.

हमारी सरकार प्रत्येक युवा के कल्याण के लिए कटिबद्धः सीएम

सीएम भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कार्यक्रम से जुड़ी तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- हमारा संकल्प - सशक्त युवा, विकसित राजस्थान. 'आपणो अग्रणी राजस्थान' के विजन के अनुरूप प्रदेश के लोक कल्याणकारी बजट 2024-25 के निमित्त प्रदेश की युवा शक्ति के उत्थान को केंद्रित विभिन्न सौगातों हेतु आज मुख्यमंत्री आवास पर हज़ारों की संख्या में पधारे युवा साथियों ने आभार प्रकट किया, जिसके लिए मैं आप सभी का अभिनंदन प्रकट करता हूं. हमारी सरकार प्रदेश के प्रत्येक युवा के समग्र कल्याण व सर्वांगीण उन्नयन हेतु कटिबद्ध है.

राजस्थान इनवेस्टमेंट समिट का जल्द होगा आयोजनः सीएम

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर युवाओं को बड़ी संख्या में नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए थे. इससे न केवल युवा बल्कि उनके परिवारजनों को भी सपना साकार हुआ. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा शीघ्र ही राजस्थान इनवेस्टमेंट समिट का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश एवं विदेशों से बड़े-बडे़ उद्योगपति भाग लेंगे.

समिट के माध्यम से प्रदेश में निवेश बढ़ेगा और रोजगार के नवीन अवसर भी सृजित होंगे. उन्होंने युवाओं को आश्वस्त किया कि आगामी समय में हर क्षेत्र में युवाओं को रोजगार तथा स्वरोजगार के अवसर दिए जाएंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने युवाओं से मिलकर संवाद भी किया. कार्यक्रम में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में युवा मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - LIVE: राजस्थान विधानसभा में बजट पर चर्चा शुरू, कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा ने पूछा पहला सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेवात में पुलिस का ऑपरेशन एंटी वायरस, सीकरी के इनामी साइबर ठग दाऊद खान के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर
बजट के लिए युवाओं ने जताया मुख्यमंत्री का आभार, CM भजनलाल बोले- प्रत्येक युवा को संबल देना हमारा लक्ष्य
Who is Mahipal Singh Makrana got injured in clash with Rashtriya Karni Sena President in Jaipur
Next Article
कौन हैं महिपाल सिंह मकराना, जिनका जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष से हुआ विवाद
Close
;