विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

ठेकेदारों ने रची थी बड़ी साजिश, जेल पहुंचते-पहुंचते बचा जूनियर इंजीनियर

सीकर जिले की रामगढ़ शेखावाटी नगरपालिका में तैनात जूनियर इंजीनियर नवीन मेघवाल ने जांच के दौरान नगरपालिका में ठेकेदारों के कार्यों में कमी को अपनी रिपोर्ट में उजागर किया था. इससे ठेकेदार नाराज हो गए. ठेकेदारों ने जेईएन को सबक सिखाने के लिए उन्हें नशे की तस्करी में फंसाने की तैयार की.

Read Time: 6 min
ठेकेदारों ने रची थी बड़ी साजिश, जेल पहुंचते-पहुंचते बचा जूनियर इंजीनियर

सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी नगरपालिका में तैनात एक जूनियर इंजीनियर (जेईएन) पुलिस की सतर्कता से जेल जाने से बच गया. जूनियर इंजीनियर को जेल भेजने की साजिश उन ठेकेदारों ने बनाई गई, जिनके किए गए कार्यों के खिलाफ जेईन ने नकारात्मक रिपोर्ट की थी. ठेकदारों ने मंडावा निवासी जेईएन को जेल पहुंचाने के लिए एक खतरनाक योजना बनाई थी, लेकिन पुलिस की सतर्कता से ठेकेदारों की योजना धरी की धरी रह गई.  

दरअसल, सीकर जिले की रामगढ़ शेखावाटी नगरपालिका में जेईएन के पद पर तैनात नवीन मेघवाल ने जांच के दौरान नगरपालिका में ठेकेदारों के कार्यों में कमी को अपनी रिपोर्ट में उजागर किया था। इससे ठेकेदार नाराज हो गए. ठेकेदारों ने जेईएन को सबक सिखाने के लिए उन्हें नशे की तस्करी में फंसाने की तैयार की. प्लान अफीम के तहत ठेकेदार अशोक कुमार शर्मा उर्फ अशोक पुजारी और सुनील कुमार नेठवा ने अपने एक साथी की मदद से जेईएन नवीन मेघवाल की गाड़ी में 152 ग्राम अफीम रखवा दिया.

ये भी पढ़ें- जोधपुर : मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ पुलिस का धरपकड़ अभियान, एमडी ड्रग के साथ दो गिरफ्तार

जेईन को नशे की तस्करी के आरोप में फंसाने और जेल भिजवाने के लिए ठेकेदारों ने फुल प्रूफ योजना तैयार की थी. उन्होंने इसके लिए बाकायदा नवीन मेघवाल की घर की रेकी भी थी। देर शाम जेईएन जब गाड़ी में रखे गए अफीम से अंजान होकर अपने निवास मंडावा के लिए रवाना हुए तो ठेकेदारों ने नवीन मेघवाल को रंगे हाथ पकड़ाने के लिए पुलिस को सूचना दे दी. सूचना पाकर स्थानीय पुलिस ने नाकाबंदी कर नवीन मेघवाल की गाड़ी रूकवाकर उनके गाड़ी की तलाशी ली, जिसमें अफीम बरामद हुआ. अफीम के साथ रंगेहाथ मिले जेईएन नवीन मेघवाल को पुलिस एनडीपीएस के मामले में गिरफ्तार कर सकती थी, लेकिन पूछताछ के बाद पुलिस को मामला संदिग्ध लगा. 

देर शाम जेईएन नवीन मेघवाल जब गाड़ी में रखे गए अफीम से अंजान होकर अपने निवास मंडावा के लिए रवाना हुआ तो ठेकेदारों ने जेईएन को रंगे हाथ पकड़ाने के लिए पुलिस को सूचना दे दी

मामले के जांच के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगलवाए तो उसको पूरा माज़रा सामने आ गया. सीसीटीवी मे कैद हुए तस्वीरों में ठेकदार अशोक पुजारी और सुनील कुमार जेईएन की गाड़ी में अफीम प्लांट करते हुए रंगेहाथ पकड़े गए. तुरंत पुलिस हरकत में आई और दोनों ठेकेदारों क्रमशः 31 वर्षीय अशोक कुमार शर्मा उर्फ अशोक पुजारी पुत्र मुरारीलाल ब्राह्मण (रामगढ़ शेखावाटी के वार्ड नंबर 18 निवासी ) व 32 वर्षीय सुनिल कुमार पुत्र हनुमान प्रसाद जाट ( रामगढ़ शेखावाटी थाना इलाके के नेठवा गांव निवासी ) के अलावा अफीम प्लांट करने वाले उसके तीसरे साथी 24 वर्षीय शेखर पारीक पुत्र दामोदर प्रसाद ब्राह्मण (रामगढ़ शेखावाटी के वार्ड नं. 16 निवासी ) को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- पुलिस की वर्दी पहन 'ड्रग तस्करी' करती थी युवती, पुलिस की स्पेशल टीम ने किया गिरफ्तार

दो एसएचओ ने करीब 24 घंटे तक की मामले की जांच
सूचना के बाद के बाद मौके पर पहुंचे मंडावा एसएचओ सुरेश कुमार रोलन ने जेईएन की गाड़ी की तलाशी के बाद अफीम बरामद किया. कानूनी नियमों के मुताबिक मामले की जांच दूसरे थाने के एसएचओ को करनी थी. ऐसे में मामले की जांच मलसीसर एसएचओ कमलेश चौधरी को सौंपी गई. तफ्तीश के दौरान मामला संदिग्ध मिला तो एसपी श्याम सिंह ने मामले की पड़ताल के लिए एक विशेष टीम बना दी. मामले की तह में पहुंचने के लिए रामगढ़ शेखावटी में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया, तो ठेकदारों की साजिश सतह पर आ गई, जिसके बाद विशेष टीम तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

ठेकेदारों के घर से जब्त हो चुका है नशीला पदार्थ
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दोनों प्रमुख आरोपी ठेकेदार अशोक कुमार शर्मा उर्फ अशोक पुजारी और सुनील कुमार नेठवा नामी ड्रग तस्कर हैं. आरोपी ठेकेदार सुनील कुमार नेठवा के खिलाफ शराब तस्करी के कई मामले पहले से ही दर्ज है. गत 16 मई, 2020 का रामगढ़ शेखावाटी थाने में ही सुनील के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था और मामला अभी न्यायलय में विचाराधीन है. वहीं, गिरफ्तार ठेकेदार अशोक कुमार शर्मा उर्फ अशोक पुजारी की तस्दीक पर पुलिस ने उसके रामगढ़ शेखावटी में स्थित हवेली से 3 क्विंटल 71 किलो डोडा पोस्त बरामद किया और पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में रामगढ़ शेखावाटी सीकर में अलग से मामला दर्ज किया है.

शेखर ने जेईएन की गाड़ी में रखा था अफीम  
पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि तीसरा आरोपी शेखर पारीक गिरफ्तार ठेकेदार सुनील कुमार नेठवा का दोस्त हैं. दोनों की दोस्ती स्कूलिंग के वक्त हुई थी. स्कूलिंग के बाद जब सुनील कुमार नेठवा ठेकेदारी करने लग गया तो शेखर भी ठेकेदारी का गुर सीखने के लिए उसके साथ हो गया. गिरफ्तार शेखर, सुनील के ठेकेदारी कार्यों की सारा कारोबारप संभाल रहा था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close