विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर यात्रा से लौटे पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना हुए भावुक, जोधपुर आईजी को लेकर शेयर किए खास संस्मरण

Former Cricketer Suresh Raina Visit Jodhpur: पुलिस की कार्यप्रणाली और क्रिकेट के बीच का संबंध बताते हुए सुरेश रैना ने कहा कि, अपराध और अपराधी को उखाड़ फेंकने का कार्य पुलिस करती है, तो हम क्रिकेट के मैदान में छक्के उड़ाते हैं. उन्होंने लिखा, दोनों दुश्मनों के छक्के छुड़ाते हैं. यह पोस्ट अब तक हजारों लोग देख चुके हैं.

Read Time: 3 mins
जोधपुर यात्रा से लौटे पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना हुए भावुक, जोधपुर आईजी को लेकर शेयर किए खास संस्मरण
जोधपुर आईजी और उनके टीम से मिलते पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना

Cricketer Suresh Raina: राजस्थान के दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे पूर्व क्रिकेटर और लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर सुरेश ने प्रदेश में यात्रा के दौरान संजोए यादों लेकर भावुक हो गए. सोशल मीडिया साइट्स एक्स पर सुरैश रैना ने जोधपुर आईजी विकास कुमार को लेकर खास संस्मरण साझा करते हुए आईजी विकास कुमार को दोस्तों का दोस्त करार दिया.

पुलिस की कार्यप्रणाली और क्रिकेट के बीच का संबंध बताते हुए सुरेश रैना ने कहा कि, अपराध और अपराधी को उखाड़ फेंकने का कार्य पुलिस करती है, तो हम क्रिकेट के मैदान में छक्के उड़ाते हैं. उन्होंने लिखा, दोनों दुश्मनों के छक्के छुड़ाते हैं. यह पोस्ट अब तक हजारों लोग देख चुके हैं.

सुरेश रैना ने आगे लिखा, जोधपुर के पुलिस महा निरीक्षक और राजस्थान के सिंघम विकास कुमार से उनकी टीम के साथ मुलाकात हुई और कई मुद्दों पर ढेर सारी बात हुई. बिहार, यूपी क्रिकेट और पुलिस से जुड़े मुद्दों पर बातचीत हुई.जोधपुर आईजी का तारीफ रैना लिखते हैं, वो जितना पेशेवर पुलिस अधिकारी हैं, उतना ही यार बाज इंसान है.

जोधपुर आईजी विकास कुमार के साथ पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना

जोधपुर आईजी विकास कुमार के साथ पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना

 जोधपुर दौरे के दौरान जोधपुर पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार और उनके द्वारा बनाई गई स्पेशल टीम से भी मुलाकात की. नैना ने आईपीएस अधिकारी विकास कुमार को लेकर लिखा कि इस आईआईटियन दबंग आईपीएस अधिकारी ने खूब स्पेशल टीम बनाई है.

सुरेश आगे लिखते हैं, आईजी विकास कुमार ने अपनी साइबर टीम साइक्लोनर, कमांडो टीम टोरमेडो के एक-एक जवान  से मिलाया और वार रूम और लैब दिखलाया तो समझ में आया कि यूं ही कंट्रोल नहीं होता अपराध. हमारी चैन की नींद के लिए पुलिस के दिलेर जवान अपनी रातों की नींद गंवाते हैं, अपराधी डाल-डाल तो पुलिस पांत पांत चलकर उन्हें खदेड़ती है.

पुलिस और क्रिकेटर के जीवन और संघर्ष में समानाता दर्शाते हुए सुरेश रैना कहते हैं, समाज से अपराध और अपराधों को उखाड़ फेंकने का संकल्प के साथ हम क्रिकेटर खिलाड़ी मैदान में उतरते हैं. फर्क बस इतना है कि हम क्रिकेट के मैदान में वो युद्ध के मैदान में छक्के छुड़ाते हैं.

जोधपुर पहुंचे सुरेश रैना ने बच्चों के साथ क्रिकेट खेला और उन्हें क्रिकेट के गुर भी सिखाए. एक बच्चे की बोलिंग से प्रभावित हुए रैना ने उसको सपोर्ट करने की बात और उसके लिए कहा कि वह भविष्य में बहुत अच्छा करेगा.  आईजी विकास कुमार ने रैना की यह लाइन बहुत अच्छी लगी, जिसमें उन्होंने कहा कि दोनों दुश्मनों के छक्के छुड़ाते हैं.

ये भी पढ़ें-IPL 2024 के बीच रणभंथौर में टाइगर सफारी करने पहुंचे GT के खिलाड़ी, राशिद खान के कैमरे में कैद हुआ रोमांचक नजारा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RR vs GT IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को मिली टूर्नामेंट में पहली हार, गुजरात ने 3 विकेट से हराया
जोधपुर यात्रा से लौटे पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना हुए भावुक, जोधपुर आईजी को लेकर शेयर किए खास संस्मरण
IPL 2024: 14 runs scored in 1 ball in the match between Kolkata Knight Riders and Lucknow Super Giants!
Next Article
IPL 2024: कोलकाता और लखनऊ के बीच मैच में 1 गेंद में बने 14 रन!
Close
;