विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

India vs England: गेदबाजों की आंधी में उड़ी अंग्रेजी टीम, भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया

इंग्लैड की टीम वर्ल्डकप 2023 में लगातार तीन मैच हारकर हलकान थी और भारत को 229 रनों पर रोककर कमबैक की उम्मीद कर रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पलटवार करते हुए इंग्लैंड को महज 129 रनों पर ढेर कर दिया. इस तरह प्वाइंट टेबल पर इंग्लैंड सबसे निचले 9वें पायदान पर है

Read Time: 3 min
India vs England: गेदबाजों की आंधी में उड़ी अंग्रेजी टीम, भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराया

World Cup 2023 India vs England: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 29वां मैच भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला गया. भारत ने इस मैच में भी इंग्लैंड को 100 रनों से हरा दिया. इस तरह भारत ने वर्ल्ड कप लगातार छठवां मैच जीतकर रिकॉर्ड बना लिया है. भारत से मिले 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड 129 रनों पर सिमट गई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए. मोहम्मद शमी ने अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स का विकेट लिया, जबकि उन्होंने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जॉनी बेयस्टो को आउट किया. बेन स्टोक्स खाता भी नहीं खोल पाए तो, बेयरस्टो ने 14 रन बनाए. इससे पहले बुमराह ने लगातार गेंदों पर डेविड मलान और जो रुट को विकेट हासिल कर इंग्लैंड को दो झटके दिए. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाए. हालांकि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 229 रनों पर ढेर हो गई. कप्तान रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. रोहित शर्मा ने 87 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 49 और केएल राहुल ने 39 रनों की पारी खेली.

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. गेंदबाज डेविड विली 3 विकेट लिया और वो सबसे सफल बल्लेबाज रहे. उनके अलावा क्रिस वोक्स और आदिल राशिद ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि मार्क वुड को एक विकेट मिला.

गौरतलब है इंग्लैड की टीम वर्ल्डकप 2023 में लगातार तीन मैच हारकर हलकान थी और भारत को 229 रनों पर रोककर कमबैक की उम्मीद कर रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पलटवार करते हुए इंग्लैंड को महज 129 रनों पर ढेर कर दिया. इस तरह प्वाइंट टेबल पर इंग्लैंड सबसे निचले 9वें पायदान पर है और डिफेंडिंग चैंपियन का सेमीफाइनल से पहले वर्ल्ड कप 2023 का सफर खत्म हो गया है. 

यह भी पढ़ें-  IND vs ENG: रोहित शर्मा ने तोड़ा एडम गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड, वर्ल्ड क्रिकेट में मचाई खलबली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close