विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs SA: पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की फतेह, अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रचा इतिहास

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में हीरो अर्शदीप सिंह और आवेश खान थे. दोनों मिलकर साउथ अफ्रीका के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया. अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर इतिहास रच दिया है.

Read Time: 3 min
Ind vs SA: पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की फतेह, अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रचा इतिहास
अर्शदीप ने झटके 5 विकेट

Ind vs SA ODI Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच जोहानिसबर्ग के न्यू वांडर्स में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को बुरी तरह से पराजित किया. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 27.3 ओवर में 116 रन पर ढेर हो गई. वहीं टीम इंडिया ने 16.4 ओवर में लक्ष्य को प्राप्त कर साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से पराजित किया. वहीं, इस मैच में हीरो अर्शदीप सिंह और आवेश खान थे. दोनों मिलकर साउथ अफ्रीका के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया. अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर इतिहास रच दिया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथ अफ्रीका के खिलाफ कर दिया कारनामा

अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 5 विकेट हासिल किये. ऐसा करने वाले अर्शदीप सिंह पहले भारतीय गेंदबाज हैं. जिसने साउथ अफ्रीका में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे में 5 विकेट हॉल करने का कारनामा दर्ज किया. इससे पहले किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज ने यह कारनामा साउथ अफ्रीका में अफ्रीकी टीम के खिलाफ खेलकर नहीं किया था. 

अर्शदीप ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 37 रन देकर 5 विकेट चटकाये. वहीं आवेश खान ने भी कमाल की गेंदबाजी कर 4 विकेट हासिल किये.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज

अर्शदीप ने साउथ अफ्रीका में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट हासिल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने हैं. हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट लेने में अर्शदीप के अलावा युजवेंद्र चहल हैं. जिन्होंने अफ्रीकी टीम के खिलाफ साल 2018 में सेंचुरियन में 5 विकेट हासिल किये थे.

मैच की बात करें तो अर्शदीप को 5 विकेट, आवेश खान को 4 विकेट और कुलदीप को 1 विकेट हासिल किये इन तीनों गेंदबाजों ने 116 रन पर अफ्रीकी टीम को समेट दिया. जबकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत खराब हुई थी और रितुराज गायकवाड़ 5 रन पर पवेलियन लौट गए थे. लेकिन इसके बाद साईं सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली और मैच को जीता दिया. श्रेयस ने 52 रन की पारी खेली. जबकि सुदर्शन ने 55 रन की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ेंः क्या खत्म हुआ रोहित शर्मा का T-20 करियर? मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close