विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

विश्व कप से पहले सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है नया रोल, टीम मैनेजमेंट कर रहा विचार

भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है और भारतीय टीम मैनेजमेंज उससे पहले सभी प्रयोग कर लेना चाहता है. इसी के तहस सूर्यकुमार यादव एक नए रोल में दिख सकते हैं.

Read Time: 4 min
विश्व कप से पहले सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है नया रोल, टीम मैनेजमेंट कर रहा विचार

भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है और भारतीय टीम मैनेजमेंट विश्व कप के शुरु होने से पहले सभी तरह के प्रयोग करना चाहता है, जिससे विश्व कप में किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहा जाए और शायद इसी को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को एक नया रोल देना चाहता है. टी20 में 360 डिग्री बल्लेबाज कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव, टीम इंडिया के लिए वनडे में डेब्यू के बाद से अपने प्रदर्शन से फैंस और मैनेजमेंट को प्रभावित करने में विफल रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 26 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.80 की औसत से 476 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक आए है. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद से टीम इंडिया में नंबर चार पोजिशन पर सूर्यकुमार को मौके दिए गए, लेकिन वो उसे भुनाने में सफल नहीं हो पाए हैं. वहीं अब खबर है कि टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को एक नए पोजिशन पर आजमाना चाहता है और इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और नए चीफ सेलेक्टर के बीच काफी मंथन भी हुआ है.

यह भी पढ़ें: आखिरी मैच में स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने रचा दिया इतिहास, टेस्ट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सूर्यकुमार यादव, जिनका नंबर- 4 पर औसत सिर्फ 6 है, उन्हें भारतीय टीम प्रबंधन नंबर-6 पर मौका देना चाहता है. टीम मैनेजमेंट को लगा था कि सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इसलिए मैनेजमेंट ने अपना रुख बदला है. मैनेजमेंट को उम्मीद है कि नंबर-6 पोजिशन पर सूर्यकुमार टी20 वाली आक्रामक स्टाइल में बल्लेबाजी कर सकते हैं और जब कम ओवर होंगे, तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाएंगे. बता दें, नंबर-6 पर 4 मैचों में उनका औसत 18.25 और स्ट्राइक रेट 107.35 है.

रिपोर्ट की मानें तो नई चयन समिति के प्रमुख अजीत अगरकर, कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने इसको लेकर लंबी चर्चा की और उन सभी ने महसूस किया कि उन्हें डेथ ओवरों में यादव की टी20 स्टाइल बल्लेबाजी का उपयोग करना चाहिए. सूर्यकुमार यादव टी20 में मैच विनर खिलाड़ी हैं, जब वो अपने रंग में होते हैं, तो मैच का रूख मोड़ देते हैं. इसके अलावा वो जिस तरीक से बल्लेबाजी करते हुए, उससे आखिरी ओवर में टीम तेजी से रन बटोरने में सफल होती है. मैनेजमेंट को उम्मीद है कि सूर्यकुमार यादव दूसरे पावरप्ले में तेजी से रन बटोर सकते हैं और वो विरोधी टीम पर दवाब बनाने में सफल होंगे.

टीम मैनेजमेंट चाहता है कि सूर्यकुमार यादव सफल हों, क्योंकि वो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं, जिसकी भारतीय टीम को वनडे में जरूरत है, क्योंकि उनके आने से भारतीय बल्लेबाजी मजबूत होगी. विश्व कप में अब ज्यादा समय बचा नहीं है और टीम इंडिया को अपने सभी सवालों के जवाब जल्दी तलाशने होंगे, ऐसे में जब केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर जब स्थिति साफ नहीं है, सूर्यकुमार यादव के पास टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का बेहतरीन मौका है. भले ही सूर्यकुमार यादव वनडे में सफल नहीं हो, लेकिन उनके कोच और मैनेजमेंट का समर्थन प्राप्त है.

यह भी पढ़ें: अब इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर आयोजित होगा राजस्थान प्रीमियर लीग, BCCI ने दी अनुमति

यह भी पढ़ें: राजस्थान के ऑलराउंडर के बल्ले से आया तूफान, शतक के दौरान ठोके 11 छक्के

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close