विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: टूर्नामेंटे में CSK की पहली हार और DC को मिली पहली जीत, 20 रन से दिल्ली ने चेन्नई को हराया

आईपीएल 2024 का 13वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया. इस मैच में जहां दिल्ली को टूर्नामेंट में पहली जीत मिली है.

Read Time: 3 min
IPL 2024: टूर्नामेंटे में CSK की पहली हार और DC को मिली पहली जीत, 20 रन से दिल्ली ने चेन्नई को हराया
दिल्ली ने चेन्नई को 20 रन से हराया.

IPL 2024 CSK vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया. इस मैच में जहां दिल्ली को टूर्नामेंट में पहली जीत मिली है. वहीं चेन्नई को टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली और चेन्नई दोनों का यह तीसरा मैच था. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और चेन्नई के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था. वहीं, चेन्नई की टीम 20 ओवर में 171 रन ही बना सकी और 20 रन से मैच हार गई. दिल्ली की ओर से वानर्र और पंत ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. वहीं चेन्नई की ओर से धोनी ने टीम को जीतने की पूरी कोशिश की. धोनी ने 16 गेंद में 37 रन की पारी खेली. इस सीजन में वह पहली बार बल्लेबाजी करने पहुंचे थे.

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

दिल्ली की ओर से पहले बल्लेबाजी शुरू की गई. जिसमें शुरुआत दमदार हुई. पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने पारी को शुरू की. जहां वॉनर्र ने 35 गेंद में 52 रन की पारी खेली तो वहीं शॉ ने 27 गेंद में 43 रन की पारी खेली. कप्तान ऋषभ पंत ने भी 32 गेंद में 51 रन की दमदार पारी खेली. हालांकि, इसके बाद ज्यादा कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया मिचेल मार्श ने 18 रन बनाए. अक्षर ने 7 अभिषके 9 रन बनाए.

चेन्नई की ओर से पथिराना ने सबसे अधिक 3 विकेट लिये. जबकि रविंद्र जडेजा और मुस्तफिजुर को 1-1 विकेट हासिल हुआ. जबकि तुषार देशपांडे और दीपक चाहर को कोई विकेट हासिल नहीं हुआ.

चेन्नई सुपर किंग्स की पारी

चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रितुराज गायकवाड़ 1 रन और रचिन रविंद्र 2 रन पर आउट हो गए. हालांकि, अंजिक्या रहाणे ने 45 रन की पारी खेली और डेरिल मिशेल ने 34 रन की पारी खेली. शिवम दूबे 18 रन पर पवेलियन लौट गए. समिर पहली गेंद पर आउट हुए. आखिर में रविंद्र जडेजा ने 21 रन की नाबाद पारी खेली और धोनी ने 37 रन की नाबाद पारी खेली. धोनी 16 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के लगाकर मैच में वापसी की पूरी कोशिश की. लेकिन आखिर में हार का सामना करना पड़ा. 

दिल्ली की ओर मुकेश कुमार को 3 विकेट हासिल हुए. जबकि खलिस अहमद को 2 विकेट मिले. 1 विकेट अक्षर पटेल के हाथ लगा. वहीं, इशांत शर्मा, एनरिक नॉर्टजे, रशिक और मिचेल मार्श को कोई विकेट हासिल नहीं हुआ. दिल्ली की ओर से कुल 7 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की.

य़ह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की मौजूदा कार्यकारिणी भंग करके बनाई गई एडहॉक कमेटी, इस विधायक को बनाया संयोजक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close