विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: श्रेयस अय्यर ने बताया कोलकाता नाइट राइडर्स की हार का कारण, बोले- 'जो हुआ उसे समझाना मुश्किल'

IPL 2024, KKR vs RR Match Highlights: श्रेयस अय्यर ने कहा, 'मुझे खुशी है कि यह यहीं हुआ, टूर्नामेंट के अंत में नहीं. महत्वपूर्ण बात यह है कि हम अपनी गलतियों से सीखें और मजबूत वापसी करें.'

IPL 2024: श्रेयस अय्यर ने बताया कोलकाता नाइट राइडर्स की हार का कारण, बोले- 'जो हुआ उसे समझाना मुश्किल'
केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर.

Rajasthan News: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच (IPL 2024) में मंगलवार को यहां राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 223 रन के स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहने के बाद कहा कि उनकी टीम को गलतियों से सीखना होगा और मजबूत वापसी करनी होगी. 

13वें ओवर में संकट में थी रॉयल्स

नाइट राइडर्स के 224 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम 13वें ओवर में छह विकेट पर 121 रन बनाकर संकट में थी, लेकिन जोस बटलर (60 गेंद में नाबाद 107 रन, नौ चौके, छह छक्के) के नाबाद शतक से अंतिम गेंद पर आठ विकेट पर 224 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही. सुनील नारायण ने इससे पहले ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंद में छह छक्कों और 13 चौकों से 109 रन की पारी खेली, जिससे नाइट राइडर्स ने छह विकेट पर 223 रन बनाए. 

'जो हुआ उसे समझना मुश्किल'

अय्यर ने मैच के बाद कहा, 'जो हुआ उसे समझाना मुश्किल है, इसका सामना करना होगा और आगे बढ़ना होगा. खुशी है कि यह यहीं हुआ, टूर्नामेंट के अंत में नहीं. महत्वपूर्ण बात यह है कि हम अपनी गलतियों से सीखें और मजबूत वापसी करें.' नाइट राइडर्स ने अंतिम ओवर में 9 रन का बचाव करने की जिम्मेदारी स्पिनर वरूण चक्रवर्ती को सौंपी, लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहे. अय्यर ने उनसे अंतिम ओवर कराने के फैसले का बचाव किया. उन्होंने कहा, 'बटलर आसानी से शॉट मार रहा था, इसलिए मैंने सोचा कि चलो गेंद की गति कम कर देते हैं और इसे वरुण चक्रवर्ती को दे दें, लेकिन उसने सफलतापूर्वक बड़ा शॉट खेला.'

शुरुआत भी अच्छी नहीं रही

दरअसल, 224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल 19 रन पर विकेट गंवा बैठे. वहीं नारायण की तरह जोश बटलर राजस्थान की ओर से एक छोड़ को संभाले रखा. बटलर ने 107 रन की नाबाद पारी खेली. इसमें उन्होंने 6 छक्के और 9 चौके जड़े. हालांकि दूसरी ओर से विकेट गिरते गई. इस वजह से मैच कभी राजस्थान के पाले में तो कभी कोलकाता के पाले में दिख रही थी. कप्तान सैमसन ने 12 रन, रियान पराग 34 रन, ध्रुव ने 2 रन , अश्विन ने 8 रन, हिटमायर ने शून्य, पॉवेल ने 26 रन, टेरेंट बोल्ट ने शून्य और आवेश खान ने शून्य रन बनाए. लेकिन बटलर ने मैच को आखिर में जीता दिया.

ये भी पढ़ें:- अयोध्या में राम नवमी की धूम, आज दोपहर 12 बजे होगा रामलला का सूर्य तिलक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
RR vs KKR IPL 2024: राजस्थान ने 2 विकेट से कोलकाता को हराया, नारायण के शतक पर भारी पर बटलर की नाबाद सेंचुरी
IPL 2024: श्रेयस अय्यर ने बताया कोलकाता नाइट राइडर्स की हार का कारण, बोले- 'जो हुआ उसे समझाना मुश्किल'
'Dhoni's mind is always up to date, but perhaps his body is getting weak now' Uthappa said on Dhoni.
Next Article
Uthappa Praises Dhoni: 'धोनी का दिमाग हमेशा अप टू डेट रहता है, पर शायद उनका शरीर अब कमजोर...' जानें क्या बोले उथप्पा
Close
;