विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 RR vs DC: रियान पराग की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, राजस्थान ने दिल्ली को दिया 186 रनों का टारगेट

IPL 2024: इंडियन प्रीमियम लीग में गुरुवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया है. राजस्थान के बल्लेबाज बैटिंग शुरू कर चुके हैं.

Read Time: 3 min
IPL 2024 RR vs DC: रियान पराग की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, राजस्थान ने दिल्ली को दिया 186 रनों का टारगेट
IPL 2024 RR vs DC: दिल्ली के खिलाफ राजस्थान के रियान पराग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

IPL 2024 RR vs DC: राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज इंडियन प्रीमियर लीग का नौवा मुकाबला खेला जा रहा है. राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खेला जा रहा है. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हो रहे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स दो बदलाव के साथ उतरी है जबकि राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. 

लखनऊ को हराकर राजस्थान के हौसले बुलंद

राजस्थान रॉयल्स ने सीजन के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स आज अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स को हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी.

राजस्थान की बल्लेबाजी शुरू, यशस्वी को मुकेश ने किया आउट

राजस्थान की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. टीम को पहला झटका सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के रूप में लगी है. यशस्वी जायसवाल को मुकेश कुमार ने आउट किया. यशस्वी 7 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हुए. इस मैच में राजस्थान की शुरुआत धीमी रही. तीन ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 12 रन था

टॉप ऑर्डर हुआ फेल, बलटर और सैमसन भी आउट

दिल्ली के खिलाफ चल रहे इस मैच में राजस्थान का टॉप ऑडर फेल हो गया है. यशस्वी जायसवाल के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन आउट हो चुके हैं. बटलर को कुलदीप ने तो कप्तान सैमसन को खलील अहमद ने आउट किया. बटलर ने 16 गेंदों पर 11 तो सैमसन ने 14 गेंदों पर 15 रन बनाए.

रियान पराग की ताबड़तोड बल्लेबाजी

शुरुआती बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रियान पराग ने राजस्थान की पारी को संभाला. रियान ने पहले क्रीज पर पैर जमाए और फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान से स्कोर को 185 तक पहुंचा दिया. रियान ने 45 गंदों पर 86 रन बनाए. इस पारी में रियान के बल्ले से 6 छक्के और 7 चौके निकले. 

रियान के अलावा आर अश्विन (19 गेंदों पर 29 रन), ध्रुव जुरेल (12 गेदों पर 20 रन) और शिरोमन हेटमायर ने 7 गेंदों पर 14 रन बनाए. अब इस मैच को जीतने के लिए दिल्ली को 120 गेंदों पर 186 रन बनाने होंगे. दिल्ली की ओर से पांच गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला.


दिल्ली को पंजाब के हाथों करना पड़ा था हार का सामना

दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स है, जिसे सीजन के अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स की कोशिश होगी कि सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करे. 

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान

यह भी पढ़ें - IPL Top 10 High Score: आईपीएल के इतिहास में हैदराबाद के नाम हाई स्कोर का रिकॉर्ड, जानें टॉप 10 स्कोर किस टीम के नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close