विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2023

एशिया कप और विश्व कप में बांग्लादेश टीम की अगुवाई करेगा ये खिलाड़ी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप 2023, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और विश्व कप के लिए कप्तान का ऐलान कर दिया है.

Read Time: 4 min
एशिया कप और विश्व कप में बांग्लादेश टीम की अगुवाई करेगा ये खिलाड़ी
बांग्लादेश ने किया कप्तान का ऐलान

शाकिब अल हसन एक बार फिर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान नियुक्त किए गए हैं. शाकिब आगामी एशिया कप, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और भारत में होने वाले विश्व कप में बांग्लादेश टीम की अगुवाई करेंगे. तमीम इकबाल ने 3 अगस्त को कप्तानी पद को छोड़ने का फैसला लिया था, क्योंकि वो पीठ की चोट से जूझ रहे हैं और इसके चलते उन्होंने आगामी एशिया कप से भी बाहर होने का फैसला लिया था. शाकिब पहले भी बांग्लादेश टीम के कप्तान रहे हैं और बोर्ड ने आगामी चुनौतियों को देखते हुए शाकिब पर एक बार फिर भरोसा जताया है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने ढाका में अपने निवास पर एर प्रेस ब्रीफिंग में पत्रकारों को इस बात की जानकारी दी. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा,''शाकिब अल हसन एशिया कप, न्यूजीलैंड सीरीज और विश्व कप के लिए कप्तान हैं. जब वह लंका प्रीमियर लीग से बांग्लादेश लौटेंगे तो हम उनसे और बात करेंगे. हमें उनकी भविष्य की योजनाओं को जानना होगा. उन्होंने कल उनसे फोन पर बात की थी. लेकिन बेहतर होगा कि हम उनसे व्यक्तिगत रूप से बात करें."

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरान यह भी जानकारी दी है कि एशिया कप के लिए जो टीम चुनी जाएगी, वहीं टीम विश्व कप के लिए भी चुनी जाएगी. नजमुस हसन ने बताया कि उन्हें बस एक स्पॉट के लिए खिलाड़ी का चयन करना है, क्योंकि वो अभी भी नहीं जानते हैं कि तमीम इकबाल, जो अभी भी अपनी पीठ की चोट से उबर रहे हैं, कब तक सही हो पाएंगे.

शाकिब अल हसन अब मौजूदा समय में बांग्लादेश के तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान हैं. उन्होंने पिछले साल ही टेस्ट और टी20 टीम की कमान संभाली थी.

शाकिब इससे पहले 2009 से 2011 के बीच 49 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में बांग्लादेश टीम की अगुवाई कर चुके हैं. शाकिब इस दौरान पहली बार टीम के कप्तान बने थे और उनकी अगुवाई में टीम ने 22 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी. शाकिब ने इसके बाद 2015 से 2017 तक कुछ और वनडे मुकाबलों में बांग्लादेश टीम की अगुवाई की थी.

बात अगर शेड्यूल की करें तो बांग्लादेश पहले एशिया कप में खेलेगी. टीम का पहला मुकाबला 31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ होगा, जबकि दूसरा मुकाबला 3 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ होगा.  वहीं इसके बाद टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करना है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 21 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को और आखिरी मुकाबला 26 सितंबर को खेला जाएगा. बांग्लादेश विश्व कप में 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जबकि लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर को खेलना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close