विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

शुभमन गिल का बड़ा धमाका, तोड़ा बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

Read Time: 3 min
शुभमन गिल का बड़ा धमाका, तोड़ा बाबर आजम का बड़ा रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भले ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. शुभमन गिल ने 34 रनों की पारी खेली थी और इस पारी के साथ ही उन्होंने बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया और 26 वनडे पारियों के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वनडे की अपनी 26 पारियों के बाद कुल 1322 रन बनाए थे. बाबर इसके साथ ही वनडे की पहली 26 पारियों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर थे. वहीं शुभमन गिल के अब 1352 रन हो गए हैं और वो पहले स्थान पर आ गए हैं.

वहीं इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर जोनाथन ट्रॉट हैं, जिनके वनडे की पहली 26 पारियों में 1303 रन थे, जबकि फखर जमां चौथे स्थान पर हैं और उनके 1275 रन थे. बात अगल लिस्ट में पांचवे स्थान की करें तो रासी वैन डेर डुसेन हैं, जिनके 1267 रन थे.

वहीं बात अगर मुकाबले की करें तो वेस्टइंडीज ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था. बिना रोहित शर्मा और विराट कोहली के मैदान पर उतरी भारतीय टीम को गिल और ईशान किशन ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 181 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम इंडिया ने मेजबान टीम को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया. वेस्टइंडीज की टीम ने शाई होप की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 36 ओवर में ही 6 विकेट से जीत हासिल की.

भारतीय टीम ने सीरीज के पहले वनडे में विडिंग को 5 विकेट से हराया था, जबकि दूसरे में उसे हार का सामना करना पड़ा, ऐसे में तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का आखिरी मुकाबला काफी अहम होने वाला है. क्योंकि जो टीम उस मैच में जीत दर्ज करेगी, वो सीरीज अपने नाम करेगी.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: रवींद्र जडेजा ने किया कमाल, कपिल देव को पीछे छोड़ इस लिस्ट में पहुंचे टॉप पर

यह भी पढ़ें: राजस्थान के ऑलराउंडर के बल्ले से आया तूफान, शतक के दौरान ठोके 11 छक्के

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close