विज्ञापन
Story ProgressBack

MI vs DC: सूर्यकुमार की वापसी से मुंबई को मिलेगी मजबूती, दिल्ली भी अपनी लय पटरी पर लाने के लिए बेकरार

मुंबई की टीम ने आईपीएल में अभी तक हर पहलु से खराब प्रदर्शन किया है. बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और ईशान किशन ने उसे अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन यह दोनों बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं. तिलक वर्मा और नमन धीर पर भी यह बात लागू होती है.

Read Time: 3 min
MI vs DC: सूर्यकुमार की वापसी से मुंबई को मिलेगी मजबूती, दिल्ली भी अपनी लय पटरी पर लाने के लिए बेकरार
सूर्यकुमार यादव (फाइल फोटो)

IPL 2024: मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना अभियान पटरी पर लाने के लिए रविवार को जब यहां एक दूसरे का सामना करेंगे तो निगाहें सूर्यकुमार यादव पर टिकी रहेंगी जो चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. मुंबई ने अभी तक अपने तीनों मैच गंवाए हैं और वह अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर है. दूसरी और दिल्ली की स्थिति भी अच्छी नहीं है और वो चार मैच में सिर्फ एक मैच जीत पाई है. दिल्ली पॉइंट टेबल में नौवें स्थान पर है. इस मैच में दोनों टीमों पर वापसी करने का दबाव है.

सूर्यकुमार के प्रदर्शन पर निगाहें 

सूर्यकुमार यादव इस मैच में वापसी कर सकते हैं तथा आईपीएल के तुरंत बाद होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी. सूर्यकुमार के चोटिल होने के कारण पिछले तीन महीने से क्रिकेट से बाहर हैं. उन्होंने शुक्रवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया और वह किसी भी तरह से असहज नहीं दिख रहे थे.

अब तक प्रभावशाली नहीं रहा MI का प्रदर्शन 

मुंबई की टीम ने आईपीएल में अभी तक हर पहलु से खराब प्रदर्शन किया है. बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और ईशान किशन ने उसे अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन यह दोनों बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हैं. तिलक वर्मा और नमन धीर पर भी यह बात लागू होती है.

हार्दिक पांड्या भी रहे फ्लॉप 

कप्तान हार्दिक पंड्या भी अभी तक अच्छा प्रदर्शन करके टीम को प्रेरित करने में नाकाम रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें प्रशंसकों की नाराजगी भी झेलनी पड़ी है.  जहां तक मुंबई की गेंदबाजी का सवाल है तो आकाश मधवाल को छोड़कर कोई भी अन्य गेंदबाज प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाया है. आकाश ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे.

पंत की वापसी, DC की गेंदबाजी में नहीं दिखा दम 

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने पिछले दो मैच में अर्धशतक जमाकर लय हासिल कर ली है, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल पा रहा है. पंत ने अभी तक चार मैच में 152 रन बनाए हैं. दिल्ली के गेंदबाजों ने पिछले मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया था. कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई करके 7 विकेट पर 272 दिन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था. इसके जवाब में दिल्ली की टीम 166 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. मुंबई के खिलाफ वह इस मैच को भुलाकर वापसी करने की कोशिश करेगी.

टीम इस प्रकार हैं

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, जेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका , मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड.

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वार्नर, पृथ्वी साव, यश ढुल, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्टवाल, एनरिक नोर्किया, कुलदीप यादव, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, खलील अहमद, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झाय रिचर्डसन, सुमित कुमार, स्वास्तिक चिकारा, शाई होप.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close