विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup 2024: अमेरिका में जहां हुआ भारत-पाकिस्तान का मैच, उस स्टेडियम को गिराने पहुंचे कई बुलडोज़र

खबर है कि स्टेडियम में जो मॉड्यूलर एलिमेंट्स लगाए गए थे, उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा और बाद में इसका पुनर्निर्माण किया जाएगा. जिससे क्षेत्र में खेल की लोकप्रियता को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय प्रतिभाओं के विकास के लिए एक मंच मिलेगा.

Read Time: 2 mins
T20 World Cup 2024: अमेरिका में जहां हुआ भारत-पाकिस्तान का मैच, उस स्टेडियम को गिराने पहुंचे कई बुलडोज़र
नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के बाहर खड़े बुलडोजर

Nassau Cricket Stadium: अमेरिका में चल रहे टी20 विश्व कप के आठ मैचों की मेजबानी करने के बाद, न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड के आइजनहावर पार्क में स्थित अस्थायी नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को शुक्रवार को नष्ट कर दिया जाएगा. इस स्टेडियम को पांच महीने पहले बनाया गया था. इसी मैदान पर बुधवार को भारत और USA के बीच मैच खेला गया था. यह मैच इस मैदान पर होने वाला आखिरी मैच था. एक वायरल वीडियो में, स्टेडियम के बाहर बुलडोजर खड़े दिखाई दे रहे हैं, जो अस्थायी स्थल को नष्ट करने के लिए तैयार हैं.

खबर है कि स्टेडियम में जो मॉड्यूलर एलिमेंट्स लगाए गए थे, उन्हें नष्ट कर दिया जाएगा और बाद में इसका पुनर्निर्माण किया जाएगा. जिससे क्षेत्र में खेल की लोकप्रियता को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय प्रतिभाओं के विकास के लिए एक मंच मिलेगा. वहीं नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम को ब्लॉकबस्टर भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी के लिए हमेशा याद किया जाएगा.

भारत ने अमेरिका को हराया

भारत ने अपने तीसरे ग्रुप मैच में अमेरिका को 7 विकेट से हराया. इस मैच के हीरो तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे जिन्होंने 9 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

भारत ने टॉस जीतकर अमेरिका को बल्लेबाजी सौंपी. अमेरिका 20 ओवरों में 8 विकेट पर 110 रन बना सका. लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों ने 18.2 ओवर में जीत हासिल कर ली. सूर्यकुमार यादव 50 रन बनाकर टिके रहे. शिवम दुबे ने 31 रन की पारी खेली. भारत का अगला मैच 15 जून को कनाडा के खिलाफ है.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: भारत सुपर 8 में पहुंच गया, पर पाकिस्तान का क्या होगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024: भारत सुपर 8 में पहुंच गया, पर पाकिस्तान का क्या होगा
T20 World Cup 2024: अमेरिका में जहां हुआ भारत-पाकिस्तान का मैच, उस स्टेडियम को गिराने पहुंचे कई बुलडोज़र
Foreign coaches from Italy are training Indian players, will participate in 'World Skate Games 2024'
Next Article
इटली से आए विदेशी कोच भारतीय खिलाड़ियों को दे रहे प्रशिक्षण, लेंगे 'वर्ल्ड स्केट गेम्स 2024' में भाग
Close
;