विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

Asia Cup 2023: केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की होगी वापसी? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये संकेत

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के मुकाबले से होनी है. इस टूर्नामेंट के लिए क्या केएल राहुल और श्रेयस अय्यर वापसी कर पाएंगे, इसको लेकर असमंजस की स्थिति है.

Read Time: 4 min
Asia Cup 2023: केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की होगी वापसी? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये संकेत

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर आखिरी मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 2-3 से हार गई. इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर कई सवाल उठे. भारत को कुछ ही दिनों बाद एशिया कप और उसके बाद विश्व कप खेलना है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह दौरा काफी महत्वपूर्ण था. लेकिन बल्लेबाजी को लेकर उठे सवाल ने भारतीय फैंस को चिताओं में डाल दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी माना कि टीम की बल्लेबाजी में गहराई कम है. हालांकि, इस दौरान राहुल द्रविड़ ने भारतीय फैंस को राहत का एक मौका दिया और चोटिल श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को लेकर अपडेट दी है.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, नंबर-4 बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल  जैसे खिलाड़ी लंबे समय से चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं. जहां जसप्रीत बुमराह 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ वापसी को लेकर तैयार हैं, वहीं अय्यर और केएल राहुल ने कथित तौर पर नेट पर अभ्यास शुरू कर दिया है. लेकिन अय्यर और केएल राहुल की वापसी को लेकर कोई स्पष्ट सूचना नहीं है और राहुल द्रविड़ ने इसी पर प्रकाश डाला है.

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि एशिया कप से पहले बेंगलुरु में एक शिविर आयोजित किया जाना हैं, जिसमें कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. इस दौरान चोटिल खिलाड़ी भी कैंप का हिस्सा होंगे. राहुल द्रविड़ ने कहा,"हमारे कुछ खिलाड़ी चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं. हमें उन्हें एशिया कप में मौका देना होगा. एशिया कप के लिए 23 अगस्त से बेंगलुरु में हमारा एक सप्ताह का शिविर शुरू होगा. हम वहां इस पर गौर करेंगे."

इसके लावा तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान अपना डेब्यू किया था. कोच राहुल द्रविड़ इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश नजर आए. राहुल ने इन खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा,"मेरा मानना है कि डेब्यू करने वाले तीनों खिलाड़ियों में अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाई. यशस्वी जायसवाल ने चौथे मैच में शानदार पारी खेली. उसने दिखाया कि जो उसने आईपीएल में किया था उसे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरा सकता है."

राहुल द्रविड़ ने तिलक वर्मा और मुकेश शर्मा को लेकर कहा,"तिलक वर्मा ने मध्यक्रम में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. उसने कुछ अवसरों पर मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी की लेकिन उसने अपने इरादे दिखाए और सकारात्मक बल्लेबाजी की. मुकेश ने इस दौरे में सभी प्रारूपों में डेब्यू किया और मुझे लगता है कि उसने बहुत अच्छी तरह से सामंजस्य बिठाया."

बताते चलें कि एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है.  टीम इंडिया को 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज का अपना पहला मुकाबला खेलना है. एशिया कप के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. उसके बाद टीम इंडिया विश्व कप में हिस्सा लेगी, जहां 8 अक्टूबर को टीम इंडिया अपना पहला मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले, क्या है मैच टाइमिंग, टूर्नामेंट से जुड़ा सब कुछ

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज ने भारत को हराकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close