विज्ञापन
Story ProgressBack

टीम इंडिया के अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास, शतक के मामले में तोड़ा इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड, केएल राहुल की बराबरी

अभिषेक शर्मा IPL में हैदराबाद की ओर से खेलते हैं और इस सीजन में उन्होंने जम कर बल्लेबाजी की. वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया.

Read Time: 3 mins
टीम इंडिया के अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास, शतक के मामले में तोड़ा इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड, केएल राहुल की बराबरी
अभिषेक शर्मा

India vs Zimbabwe: भारत और जिम्बाब्वे (Ind vs Zim) के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा  (Abhishek Sharma) ने शानदार बल्लेबाजी की. अभिषेक शर्मा ने अपने टी20 डेब्यू के बाद दूसरे मैच में शतक ठोक डाला. उन्होंने ऐसा कर टीम इंडिया की ओर से इतिहास रच दिया. अभिषेक शर्मा ने शतक के मामले में दीपक हुड्डा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अभिषेक की दमदार बल्लेबाजी और ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी से टीम इंडिया ने 234 रन का स्कोर खड़ा कर दिया.

अभिषेक शर्मा IPL में हैदराबाद की ओर से खेलते हैं और इस सीजन में उन्होंने जम कर बल्लेबाजी की. वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया. पहले मैच में वह 4 गेंद खेल सके और शून्य पर आउट हो गए थे. लेकिन अपने दूसरे ही टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक जड़ दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

अभिषेक शर्मा की बल्लेबाजी

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जबकि टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. कप्तान शुभमन गिल महज 2 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद बांए हाथ के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने ओपनिंग पारी संभाली और ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर तेज बल्लेबाजी की. इस दौरान अभिषेक शर्मा ने अपना पहला अन्तर्राष्ट्रीय शतक पूरा किया. उन्होंने 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली और वेलिंग्टन मसाकाद्जा की गेंद पर आउट हुए. अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी में 7 चौके और 8 छक्के लगाए. ऋतुराज गायकवाड़ ने अंत तक नाबाद रहते हुए 47 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली. भारतीय उपकप्तान ने 11 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा रिंकू सिंह ने एक बार फिर जबरदस्त फिनिशिंग करते हुए महज 22 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर नाबाद 48 रन बनाए. 

Latest and Breaking News on NDTV

अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास

अभिषेक शर्मा ने डेब्यू के बाद अपने दूसरे ही मैच में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. अब वह टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू के बाद सबसे जल्दी शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. अभिषेक शर्मा ने दीपक हुड्डा का रिकॉर्ड तोड़ा है. क्योंकि दीपक हुड्डा ने अपनी तीसरे टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ा था.

अभिषेक शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में अपना स्थान बना लिया है. इस मामले में रोहित शर्मा टॉप पर है जिन्होंने 35 गेंदों में श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था. वहीं सूर्यकुमार यादव ने 45 गेंद में श्रीलंका के खिलाफ ही शतक जड़ा है. इसके बाद केएल राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंद में शतक जड़ा था. अब अभिषेक शर्मा ने केएल राहुल के तेज शतक की बराबरी कर ली है. अभिषेक ने भी 46 गेंद में जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक जड़ा है.

यह भी पढ़ेंः बांसवाड़ा की दीपिका को सीनियर महिला लैक्रोस प्रतियोगिता में मिला बेस्ट गोलकीपर का खिताब, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दी बधाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs ZIM T20 Match: अभिषेक शर्मा, रियान पराग और ध्रुव जुरेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एक साथ T20 में किया डेब्यू
टीम इंडिया के अभिषेक शर्मा ने रचा इतिहास, शतक के मामले में तोड़ा इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड, केएल राहुल की बराबरी
Paris Olympics 2024 North Western Railway Sport person boxer Nisha Shooter Arjun will represent india
Next Article
Paris Olympic 2024: उत्तर- पश्चिम रेलवे की निशा और अर्जुन करेंगे देश का प्रतिनिधित्व
Close
;