विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

Video: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने की बच्चों सी गलती, हुआ इस तरह आउट, कप्तान के भी उड़े होश

पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से एशिया कप 2023 की शुरुआत हो गई है. पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में नेपाल के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 342 रन बनाए.

Read Time: 4 min
Video: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने की बच्चों सी गलती, हुआ इस तरह आउट, कप्तान के भी उड़े होश

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से एशिया कप 2023 की शुरुआत हो गई है. एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के शतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 342 रनों का स्कोर खड़ा किया. हालांकि, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 25 रनों के स्कोर पर ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए. मैच में एक समय पाकिस्तान के 27.5 ओवरों में 4 विकेट पर 124 रन थे, लेकिन इसके बाद टीम ने अच्छी वापसी की.

कप्तान बाबर और इफ्तिखार के अलावा इस मुकाबले में मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिए 44 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. हालांकि, मोहम्मद रिजवान अच्छी लय में दिख रहे थे और वो अपने अर्द्धशतक की तरफ आसानी से बढ़ रहे थे, लेकिन तभी वो अपनी बचकानी गलती के चलते रन आउट हुए. मोहम्मद रिजवान जिस तरह से रन आउट हुए उससे पाकिस्तानी कप्तान भी खुश नजर नहीं आए.

दरअसल, पाकिस्तान की पारी का 23वां ओवर फेंकने संदीप लामिछाने आए थे. उनके इस ओवर की चौथी गेंद पर रिजवान ने प्वाइंट की दिशा में शॉट खेला और सिंगल लेने का प्रयास किया. नेपाल के फील्डर दीपेंद्र सिंह ने इस दौरान नॉन स्ट्राइक एंड पर सीधा थ्रो किया. रिजवान विकटों के बीच में आराम से रन लेते दिखे. इस दौरान रिजवान क्रीज पर नहीं पहुंचे थे. रिजवान ने क्रीज से पहले ही दीपेंद्र सिंह के डायरेक्ट थ्रो से बचने का प्रयास किया और वो रन आउट हुए. इस दौरान उनका बल्ला हवा में था. रिजवान जिस तरह से आउट हुए, उससे कप्तान बाबर आजम जरा भी खुश नजर नहीं आए और उन्होंने गुस्से में अपनी कैप जीमन पर फेंक दी.

पाकिस्तान को लगे शुरुआती झटकों के बाद बाबर आजम और मोहम्मद रिजावन ने तीसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की. लेकिन रिजावन की बचकानी हरकत के चलते पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा. इसके बाद क्रीज पर आए आगा सलमान सिर्फ 5 रनों के स्कोर पर आउट हुए. लेकिन इसके बाद इफ्तिखार के साथ मिलकर बाबर आजम ने पाकिस्तान को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला.

बाबर आजम ने मैच में अपने वनडे करियर का 19वां शतक जड़ा. बाबर आजम ने जहां 131 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 4 छक्कों की मदद से 151 रन बनाए तो इफ्तिखार ने 71 गेंदों पर 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 109 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, विश्व कप से बाहर हुआ ये दिग्गज गेंदबाज

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का धमाका, तोड़ा हाशिम अमला का विश्व रिकॉर्ड, कोहली भी छूटे पीछे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close