विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

World Cup 2023: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, विश्व कप से बाहर हुआ ये दिग्गज गेंदबाज

भारत में इस बार विश्व कप का आयोजन होना है. 5 अक्टूबर से शुरु हो रहे इस मेगा इवेंट से पहले एशियाई टीमें एशिया कप में एक दूसरे से भिड़ेंगी और अपनी तैयारियों को अमली-जामा पहनाने की कोशिश करेंगी.

Read Time: 4 min
World Cup 2023: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, विश्व कप से बाहर हुआ ये दिग्गज गेंदबाज

भारत में इस साल आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और इस साल होने वाले विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरु कर दिया है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 अक्टूबर से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. हालांकि, इस टूर्नामेंट से पहले एशियाई टीमें, एशिया कप में एक दूसरे से भिड़ेंगी और अपनी तैयारियों को अमली-जामा पहनाने की कोशिश करेंगी. एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होनी है.

30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से टूर्नामेंट का आगाज होगा. वहीं टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. बांग्लादेश और श्रीलंका को एशिया कप के लिए ग्रुप बी में रखा गया है. हालांकि, एशिया कप की शुरुआत से पहले बांग्लादेश को एक बड़ा झटका लगा है और टीम के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन अपनी चोट के चलते पूरे विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

इबादत हुसैन को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच हुई वनडे सीरीज के दौरान चोट लगी थी. इस चोट के चलते ही यह तेज गेंदबाज बीते दिनों एशिया कप से भी बाहर हुआ था. बांग्लादेश ने एशिया कप के लिए जिस 17 सदस्यीय टीम का चयन किया था, उसमें उन्हें जगह मिली थी, लेकिन इबादत हुसैन समय पर रिकवर नहीं कर पाए और वो टूर्नामेंट से बाहर हुए. उनके बाहर होने के बाद 20 वर्षीय तेज गेंदबाज तंजिम हसन को बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया था. वहीं अब खबर है कि तेज गेंदबाज विश्व कप से भी बाहर हो गया है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, इबादत हुसैन को घुटने की चोट से तेजी से रिकवर नहीं कर पा रहे हैं और उन्हें अभी और समय लगने वाला है. रिपोर्ट की मानें तो यह तेज गेंदबाज अपने घुटने की सर्जवरी करवाएगा, जिसके चलते वो लंबे समय तक मैदान से दूर रहेंगे. क्रिकबज ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन के हवाले से लिखा है कि वह (इबादत हुसैन) विश्व कप में हमारे लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

मिन्हाजुल आबेदीन ने आगे कहा," "यह हमारे लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि उन्हें अपने घुटने के ऑपरेशन की आवश्यकता होगी. ऑपरेशन के बाद उन्हें रिहैब के लिए निश्चित रूप से कुछ समय लगेगा, कम से कम तीन से चार महीने, इसलिए हम विश्व कप के लिए उनके नाम पर विचार नहीं कर सकते."

इबादत हुसैन ने बांग्लादेश के लिए बीते साल वनडे फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया था और तब से उन्होंने टीम के लिए 12 वनडे मुकाबले खेले हैं. 29 वर्षीय इस तेज गेंदबाज से विश्व कप से बाहर होने के बाद बांग्लादेश की गेंदबाजी में बदलाव नजर आएगा. इबादत हुसैन नई गेंद से मिडिल ओवर्स में गेंदबाजी करते हैं और अपनी छाप छोड़ने में सफल रहते हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश उनकी जगह किसे विश्व कप टीम में शामिल करती है.

यह भी पढ़ें: "विश्वकप पास में है.." टीम इंडिया में हो रहे 'प्रयोग' को लेकर राहुल द्रविड़ ने आलोचकों को दिया करार जवाब

यह भी पढ़ें: Asia Cup से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close